Wednesday, 22 April 2020

Sourav Ganguly ने भारत में क्रिकेट को लेकर दिए संकेत, बताया कब होगा क्रिकेट!


कोरोनावायरस की वजह से भारत में इस समय 3 मई तक के लिए लॉकडाउन लगा है। कोरोनावायरस के कारण भारत में खेली जाने वाली क्रिकेट की सबसे बड़ी लीग आईपीएल भी अनिश्चित काल के लिए स्थगित है। क्रिकेट फैंस जानना चाहते हैं कि भारत में अब क्रिकेट कब शुरू होगा, और कब वो एक बार फिर अपनी पसंदीदा टीमों को स्टेडियम में खेलते हुए देख पाएंगे। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने इस सवाल पर जवाब देते हुए बताया कि बोर्ड आने वाले दिनों में क्रिकेट लीग या सीरीज को लेकर क्या सोच रहा है।
सौरव गांगुली ने कहा क्रिकेट पर कोई विचार नहीं
मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार सौरव गांगुली ने कहा कि भारत में आने वाले दिनों में क्रिकेट लीग या सीरीज कराने पर कोई विचार नहीं हो रहा है। गांगुली ने कहा कि भारत में कोई भी क्रिकेट या खेल नहीं खेला जा सकता, जब उस पर किसी की जिंदगी दांव पर लगी हो।
सौरव गांगुली ने ये बयान उस सवाल के जवाब पर दिया जब उनसे पूछा गया कि जर्मनी और अन्य देश भी आने वाले दिनों में खेल लीग को लेकर विचार कर रहे हैं, ऐसे में भारत में क्या खेलों पर विचार हो रहा है कि इसे कब शुरू किया जा सकता है।

पूर्व क्रिकेटर्स ने जताई सहमति
सौरव गांगुली के इस बयान पर पूर्व क्रिकेटर हरभजन सिंह ने कहा कि जब आईपीएल में टीमें खेलती हैं और ट्रेवल करती है, तो टीम और खिलाड़ियों के प्रशंसक भारी संख्या में पहुंचते हैं। ऐसे में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन कैसे करोगे। जब तक कोविड 19 को लेकर कोई उपचार नहीं आ जाता, तब तक क्रिकेट नहीं खेला जाना चाहिए।