Wednesday 22 April 2020

'CWC-19 SF में मुझे नंबर-7 पर बल्‍लेबाजी करनी थी, लेकिन 5वें स्‍थान पर भेज दिया गया, जिससे...'


विश्‍व कप 2019 (ICC World Cup 2019) के बाद से ही भारतीय टीम (Team India) से बाहर चल रहे विकेटकीपर बल्‍लेबाज दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) का कहना है कि सेमीफाइनल मुकाबले से पहले उन्‍हें नंबर-7 पर बल्‍लेबाजी करने की जानकारी दी गई थी, लेकिन एकाएक उन्‍हें पांचवें नंबर पर बल्‍लेबाजी के लिए भेज दिया गया.
सेमीफाइनल में न्‍यूजीलैंड के हाथों हार के कारण ही भारत विश्‍व कप 2019 (ICC World Cup 2019) से बाहर हो गया था. इस मैच के बाद से ही महेंद्र सिंह धोनी भी सक्रिय क्रिकेट से दूरी बनाए हुए हैं. न्‍यूज वेबसाइट क्रिकबज से बातचीत के दौरान दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने कहा, "यह मेरे लिए बिल्कुल हैरानी भरा था क्योंकि मुझे स्पष्ट रुप से कहा गया था कि मुझे 7वें नंबर पर ही बल्लेबाजी के लिए भेजा जाएगा."
"हमें विकेटों की पतझड़ को रोकने के लिए ऐसा करना था. मुझे पैड बांधने के लिए कहा गया और यह सब जल्दबाजी में हुआ. मुझे उस वक्त लग नहीं रहा था कि विकेट इतने जल्दी-जल्दी गिर जाएंगे. अचानक से केएल राहुल आउट हो गए और मुझे अपना पैड बांधना पड़ा."
दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने बताया, "बल्‍लेबाजी के लिए मैं तीसरे ओवर में ही मैदान पर आ गया और मुझे पता नहीं चला कि मैं कब आउट हो गया लेकिन हमें ट्रेंट बाउल्ट के स्पेल खत्म होने तक विकेट गिरने से रोके रहना था. दुर्भाग्यवश जब मैंने कदम बढ़ाना शुरू कर दिया तो फिर जेम्स नीशम द्वारा शानदार कैच लेने के कारण मैं आउट हो गया."