Wednesday, 22 April 2020

दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए सामने आईं कैटरीना कैफ


देशभर में लोग डोनेशन के लिए आगे आ रहे हैं। एक के बाद एक कई बॉलीवुड सेलेब्स ने पीएम केयर्स फंड और महाराष्ट्र मुख्यमंत्री राहत कोष में डोनेशन दी है। इस लिस्ट में बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ का भी नाम है। हालांकि अभी तक इस बात का खुलासा नहीं किया है कि उन्होंने कितना पैसा डोनेट किया है। अब डोनेशन देने के बाद उन्होंने महाराष्ट्र के दिहाड़ी मजदूरों की मदद के लिए आगे आई हैं। इस बात की जानकारी खुद उन्होंने अपने इंस्टाग्राम स्टोरी से दी है।

कैटरीना के अनुसार, उन्होंने महाराष्ट्र के भंडारा जिले में काम कर रहे दिहाड़ी मजदूरों को भोजन और स्वच्छता से संबंधित सभी जरूरतों को पूरा करने का वादा किया है। कैटरीना ने इस काम की पहल अपने ब्यूटी ब्रांड 'केए' (Kay) माध्यम से डे'हाट फाउंडेशन के साथ भागीदारी की है, ताकि कोरोनवायरस प्रकोप के कारण देश में हुए लॉकडाउन में इन श्रमिकों की सहायता कर सके।


एक इंस्टाग्राम स्टोरी में, कैटरीना ने लिखा,''हम सभी के लिए कठिन महीना' रहा है, लेकिन इस महामारी को दूर करने के लिए लोग जो प्रयास कर रहे हैं, उसे देखकर यह आश्चर्यजनक है।'' उन्होंने आगे लिखा है ' ''जैसा कि हम सभी जानते हैं, ऐसे लोग हैं जो इस समय के दौरान बहुत पीड़ित हैं और कुछ ऐसे हैं जिन्हें दूसरों की तुलना में अधिक नुकसान उठाना पड़ा है। यही कारण है कि Kay ब्यूटी ने एक नई पहल की है। इस पहल से महाराष्ट्र के भंडारा जिले में दिहाड़ी मजदूरों सपोर्ट करेंगे और इस पहल में हम एक बार फिर डीहैट फाउंडेशन के साथ साझेदारी करने पर गर्व है। इस पहल से दिहाड़ी मजदूरों और उनके परिवारों के लिए भोजन और बुनियादी स्वच्छता की जरूरतें प्रदान करने की दिशा में छोटा पहल है। सभी को सुरक्षित रखें, याद रखें कि हम एक साथ इस में हैं,"