Friday, 24 April 2020

रामायण के सीन्स काटने वाले मामले पर आया 'सीता' दीपिका चिखलाखिया का रिएक्शन, बोलीं- मैं भी शॉक्ड हूं


लॉकडाउन में रामानंद सागर की 'रामायण' को दोबारा टेलिकास्ट किया गया, जिसने रेकॉर्ड टीआरपी पाई और दर्शकों का भी भरपूर मनोरंज किया। 18 अप्रैल को इसका आखिरी एपिसोड टेलिकास्ट किया गया, जिसमें भगवान राम के हाथों रावण का वध दिखाया गया। पिछले दिनों राम और रावण के बीच युद्ध सीन दर्शकों को बांधे रखने में कामयाब रहे। इस सीरियल ने आते ही टीआरपी के कई रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। इस बीच सोशल मीडिया पर 'रामायण' टॉप ट्रेंड करने लगा था। हालांकि कुछ दर्शकों ने महसूस किया कि कुछ दृश्यों को संपादित यानी एडिट किया गया है, जिस पर दर्शक काफी नाराज हुए। अब इस मामले पर शो की 'सीता' यानि दीपिका चिखलाखिया का रिएक्शन सामने आया है। दीपिका चिखलिया ने भी अपने बयान में कहा कि वह भी इससे खुश नहीं हैं।
स्पॉटबॉय से बातचीत में दीपिका चिखलाखिया से जब इस बारें में सवाल किया गया तो उन्होंने कहा जब मुझे इसके बारे में पता चला तो मैं सरप्राइज और शॉक्ड हो गई थीं। उन्होंने कहा कि जिस तरह से दोबारा इस शो को दिखाया गया है, उसे लेकर वह खुश नहीं हूं।
आपको बता दें कि 'रामायण' को दोबारा टेलिकास्ट में भरत केकई मिलन, अहिरावण वध, रावण-लक्ष्मण के बीच के दृश्य, अयोध्या निवासियों द्वारा राम का स्वागत, मुकुट समारोह की तैयारी, ये सीन काट दिए गए थे।
इस मामले पर प्रसार भारती के सीईओ शशि शेखर ने जवाब देते हुए लिखा था, 'हमारे महाकाव्यों की सुंदरता कई कहानियां, पक्ष-कहानियां और व्याख्याएं हैं। हर बारीकियों को संभवतः एक टेलीविजन स्क्रिप्ट में नहीं बनाया जा सकता है, लेकिन ऐसा करना शायद भविष्य के आने वाले कार्यक्रमों के लिए दरवाजा खुला छोड़ देता है। उन्होंने आगे लिखा, 'कोई भी सीन कट नहीं किया गया है। ये सभी सीन्स ओरिजनल 'रामायण' का हिस्सा नहीं थे।'