Saturday 25 April 2020

लॉकडाउन में ऑनलाइन बेच रहे थे 450 ब्रांड्स की सिगरेट, दो आरोपी गिरफ्तार

लॉकडाउन में ऑनलाइन बेच रहे थे 450 ब्रांड्स की सिगरेट,  दो आरोपी गिरफ्तार
बेंगलूरु में ऑनलाइन सिगरेट बेच रहे दो आरोपियों को किया गिरफ्तार
नई दिल्ली। देशभर में कोरोनावायरस ( Coronavirus ) के बढ़ते खतरे के बीच लॉकडाउन ( Lockdown ) को एक महीना होने जा रहा है। 25 मार्च से लगे लॉकडाउन की वजह से कोरोना को मात देने में तो काफी हद तक सफलता मिली है, लेकिन कुछ समस्याओं ने सरकार की चुनौतियां काफी बढ़ा दी है।
लॉकडाउन का सबसे ज्यादा असर नशीले पदार्थों का सेवन करने वालों पर पड़ा है। क्योंकि लॉकडाउन के दौरान केवल आवश्यक वस्तुओं की दुकानें और सेवाओं को छोड़कर सभी व्यापार बंद हैं।
सरकार की ओर से लगाई गई पाबंदियों के बाद भी कई जगहों पर नशे का कारोबार जारी है। बेंगलुरु ( Bengaluru ) में ऐसे ही नशे के कारोबार को ऑनलाइन ( Online sell ) अंजाम दे रहे दो शख्स को पुलिस ने गिरफ्तार किया है।
कोरोना संकट के बीच चक्रवाती तूफान का मंडरा रहा खतरा, देश के कई इलाकों में मचा सकता है तबाही
कोरोना से जंग के बीच देश के इस राज्यों में बरपा कोरोना का कहर, हजारों लोग हो गए बेघर

बेंगलूरु में क्राइम ब्रांच ने नशे के ऐसे ही दो सौदागरों को पकड़ा है, जो सिगरेट की ऑनलाइन ( Online cigarettes sale ) बिक्री कर रहे थे। इनके पास से लगभग 30000 रुपये मूल्य की सिगरेट भी बरामद की गई है। पुलिस फिलहाल दोनों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया है।
रंगे हाथों दबोचा
बेंगलूरु सिटी क्राइम ब्रांच ने सूचना के आधार पर जाल बिछाया और फिर इन दोनों ही सौदागरों को उस वक्त दबोचा जब दोनों सिगरेट की डिलीवरी देने जा रहे थे। गिरफ्तार किए गए दोनों के नाम अख्तर मिर्जा और तबुद्दीन मोहिद्दिन बताया जा रहा है।
पुलिस ने दोनों के खिलाफ संबंधित धाराओं में मामला दर्ज कर जेल भेज दिया है। आरोपियों के पास से 30 हजार रुपए कीमत की सिगरेट बरादम की गई है। जबकि ऑनलाइन ये लोग 450 ब्रांड्स की सिगरेट बेच रहे थे।
सिर्फ इन कारोबारों को अनुमति
आपको बता दें कि कोरोना वायरस की वजह से लगाए गए लॉकडाउन के दौरान सिर्फ राशन, सब्जी-फल, दवा की दुकानें ही खुल रही हैं। अब गर्मी को देखते हुए गृह मंत्रालय ने पंखे और स्टेशनरी की दुकानें खोलने की अनुमति भी दे दी है।
पाबंदी के बावजूद सिगरेट के व्यवसाय से जुड़े लोगों ने नया रास्ता अख्तियार कर इसकी ऑनलाइन बिक्री शुरू कर दी थी। जिसकी सूचना मिलते ही क्राइम ब्रांच ने इन्हें रंगे हाथों गिरफ्तार कर लिया।