Friday 17 April 2020

मुंबई के सबसे बड़े सिविक हॉस्पिटल के हॉस्टल में 2 डॉक्टर मिले कोरोना पॉजिटिव, हुआ सील


मुंबई. महाराष्ट्र (Maharashtra) में 16 अप्रैल तक कोविड-19 (Covid-19) के 3000 से ज्यादा मामले हो चुके हैं. राज्य में अब तक कुल 3202 मामले सामने आ चुके हैं. इस बीच मुंबई (Mumbai) में पिछले 24 घंटे में 177 नए मामले दर्ज किए गए हैं और महानगर में कोरोना वायरस (Coronavirus) के मामलों की कुल संख्या 2073 हो चुकी है.

मुंबई के नागरिक अस्पताल के हॉस्टल में पाए गए दो पॉजिटिव और सील किया गया हॉस्टल
मुंबई के सबसे बड़े नागरिक अस्पताल (civic hospital) के डॉक्टरों (Doctors) के हॉस्टल KEM को 12 अप्रैल को दो रहवासियों के सकारात्मक पाए जाने के बाद 16 अप्रैल को सील कर दिया था. इसके परिणामस्वरूप हॉस्टल में 25 डॉक्टरों को क्वारेंटइन किया जाएगा. अधिकारियों ने कहा है कि ऐसा केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय (Health Ministry) द्वारा निर्धारित नियमों के अनुसार किया जाएगा.

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मामले बढ़कर हुए 3202बता दें कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के गुरूवार को 286 मामले सामने आए जिससे इस वायरस से संक्रमित लोगों की संख्या बढ़ कर 3200 हो गयी है. इस वायरस की चपेट में आने से सात और लोगों की मौत हो गयी है. स्वास्थ्य अधिकारी ने इसकी जानकारी दी.

अधिकारी ने बताया कि इसके साथ ही प्रदेश में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण (Coronavirus) के कुल मामले 3202 हो गए हैं जबकि इससे मरने वालों की संख्या बढ़ कर 194 हो गयी है. उन्होंने बताया कि पांच अन्य मरीजों को इलाज के बाद अस्पताल (Hospital) से छुट्टी दे दी गयी है जिससे इस घातक वायरस से उबरने वाले मरीजों की संख्या बढ़ कर 300 हो गयी है. अधिकारी ने बताया कि राज्य में अब तक 56 हजार 673 नमूनों की जांच की जा चुकी है.