Sunday, 29 March 2020

मस्जिद से निकलते ही पुलिस ने लोगों की कर दी पिटाई, जानिए क्या है वजह

एक तरफ जहां भारत सहित पूरे विश्व में कोरोना कहर बरप रहा है। पूरी दनिया में अभी तक 3 लाख से भी अधिक लोग इसकी चपेट में आ चुके हैं। 17 हजार की संख्या में मौतों का आंकड़ा पहुंच चुका है। दुनिया में लगभगत 150 से भी अधिक देश इस जानलेवा वायरस की चपेट में आ चुके हैं तो वहीं भारत में भी कोरोना की दहशत अपने चरम पर पहुंच चुकी है। संक्रमितों का आंकड़ा 650 तक पहुंच चुका है। भारत में अभी तक 10 लोगों को यह वायरस मौत की नींद सुला चुका है। भारत सरकार ने कोरोना के प्रसार पर अंकुश लगाने की दिशा में देशव्यापी लॉकडाउन का एलान किया है तो वहीं कुछ लोग ऐसे भी हैं, जो सरकार के निर्देशों का पालन करने से गुरेज कर रहे हैं।

Third party image reference
एक ऐसा ही मामला कर्नाटक के बेलगाम से सामने आया है, जहां पर सरकार द्वारा देशव्यापी लॉकडाउन के बावजूद भी लोग मस्जिद में नमाज अदा करने के पहुंचे। जब इस पूरे मामले की जानकारी पुलिस को हुई तो पुलिस ने मौके पर पहुंच कर सभी की जमकर खबर ली है। नमाज अदा करने के बाद जब सभी मस्जिद से बाहर निकले तो पुलिस ने जमकर डंडे से उनकी पिटाई लगाई। इस वक्त पुलिस यह कहते हुए भी नजर आ रही है कि तुम लोगों को समझ नहीं आ रहा है।

Third party image reference
गौरतलब है कि कोरोना के कहर को ध्यान में रखते हुए अभी केंद्र सरकार ने पूरे देश में आगामी 21दिनों तक लॉकडाउन का एलान किया है, ताकि इस वायरस के प्रसार पर अंकुश लगाया जा सके। भारत में भी इस वायरस का ताण्डव अपने चरम पर पहुंच चुका है। फिलहाल, इस पर अंकुश लगाने की दिशा में लगातार प्रयास किए जा रहे हैं। इसी बीच इस वायरस पर अंकुश लगाने की दिशा में स्वास्थ्य मंत्रालय सहित केंद्र सरकार ने लोगों को अपने घरों में रहने की सलाह दी है, मगर इसके बावजूद भी लोग सरकार के निर्देशों का पालन नहीं कर रहे हैं, जिसके परिणामस्वरूप पुलिस सख्त कदम उठाने के लिए बाध्य हो रही है।
सोर्स - india.com