Monday, 23 March 2020

साक्षी धोनी के जीवन के इन 5 रहस्यों को बहुत कम लोग जानते हैं

भारतीय टीम को नई ऊंचाइयों पर ले जाने वाले कप्तान धोनी का जन्म 7 जुलाई 1981 को झारखंड के रांची में हुआ था। भारत के सबसे सफल वनडे कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज धोनी ने 2010 में अपूर्व सुंदरी साक्षी धोनी से शादी की। दोनों की वर्तमान में एक प्यारी बेटी जीवा है। धोनी का करियर बहुत प्रभावशाली रहा है। धोनी की पत्नी साक्षी अक्सर किसी न किसी वजह से सोशल मीडिया पर सुर्खियों में रहती हैं। इस लेख में आज हम आपको धोनी की पत्नी साक्षी के जीवन से जुड़े कुछ रहस्य बताने जा रहे हैं।

साक्षी धोनी के जीवन के इन 5 रहस्यों को बहुत कम लोग जानते हैं
Third party image reference
1- भारतीय टीम के सबसे सफल विकेटकीपर बल्लेबाज और पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी की धार्मिक पत्नी साक्षी धोनी का जन्म 19 नवंबर 1988 को खूबसूरत शहर गुवाहाटी में हुआ था। साक्षी के पिता का नाम आरके सिंह और माता का नाम श्रीमती शैला सिंह है।

Third party image reference
2- अक्षय सिंह, धोनी की पत्नी साक्षी धोनी के भाई, भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज, जबकि बहन का नाम अभिलाषा बिष्ट है। साक्षी धोनी के पसंदीदा अभिनेता सलमान खान, शाहरुख खान, रणवीर सिंह और जॉन अब्राहम हैं।

Third party image reference
3- भारतीय टीम के विकेटकीपर बल्लेबाज, धोनी की पत्नी साक्षी धोनी की पसंदीदा अभिनेत्रियों की सूची में प्रियंका चोपड़ा, जेसिका अल्बा, जेनिफर लोपेज और सुष्मिता सेन शामिल हैं।
4- आपको यह जानकर आश्चर्य होगा कि क्रिकेटर धोनी और साक्षी के पिता एक ही कंपनी 'मेकॉन' में काम कर रहे थे। लेकिन धोनी और साक्षी की प्यार (वर्ष 2007 में) बढ़ी जब दोनों धोनी के मैनेजर युधिजीत से मिले।

Third party image reference
5- आपको जानकर हैरानी होगी कि धोनी की पत्नी साक्षी धोनी और भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली की धार्मिक पत्नी अनुष्का शर्मा ने गुवाहाटी के एक ही स्कूल में एक साथ पढ़ाई की है। आपको बता दें कि पूर्व कप्तान धोनी और साक्षी ने रांची के जवाहर विद्या मंदिर में एक साथ पढ़ाई की थी।