Thursday, 6 February 2020

NZ VS IND: दूसरे वनडे से पहले सामने आई कीवी टीम की कमजोरी, क्या फायदा उठा पाएंगे कप्तान कोहली


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। दूसरे वनडे से पहले न्यूजीलैंड की बड़ी कमजोरी निकलकर सामने आ गई है । दरअसल टीम इंडिया के पूर्व खिलाडी़ हरभजन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा है कि कीवी खिलाड़ी तेज गेंदबाज़ों को तो आसानी से सामना कर लेते हैं पर उन्हें स्पिनर्स को खेलने में दिक्कत होती है ।
हरभजन सिंह ने साथ ही कप्तान कोहली को सलाह दी है कि वह दूसरे वनडे में स्पिनर्स के साथ उतरें। भारत और न्यूजीलैंड के बीच दूसरा वनडे आकलैंड के ईडन पार्क में 8 फरवरी को खेला जाएगा। टीम इंडिया के लिए दूसरे मैच में करो या मरो की स्थिति है क्योंकि वह सीरीज में 0-1 से पिछड़ी हुई है
अगर वह दूसरे वनडे भी गंवा देती है तो सीरीज भी हार बैठेगी। बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच बीते दिनों ही हैमिल्टन के सेडान पार्क में पहला वनडे खेला गया जहां टीम इंडिया को 4 विकेट से हार का सामना करना पड़ा । पहले वनडे मैच में टीम इंडिया ने 347 का स्कोर खड़ा किया था पर गेंदबाज़ी इतनी खराब रही है वह इस बड़े स्कोर का भी बचाव नहीं कर सके ।
पहले वनडे मैच में टीम इंडिया के गेंदबाज़ों की जमकर धुनाई हुई पर अब दूसरे मैच में मजबूत गेंदबाजी विभाग के साथ ही टीम इंडिया को उतरना होगी। गौरतलब है कि जिस तरह से भारतीय टीम ने टी 20 सीरीज पर 5-0 से कब्जा किया था उसके बाद वनडे सीरीज की दावेदारी बढ़ गई थी लेकिन न्यूजीलैंड ने पहला वनडे मैच जीतकर जता दिया है कि वह आसानी से यहां हार नहीं मानने वाली है।