Thursday, 6 February 2020

शिवम दुबे के लगातार फ्लॉप शो के बाद युवराज सिंह ने टीम मैनेजमेंट और बीसीसीआई को दी ये सलाह


भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार ऑलराउंडर खिलाड़ी हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम मैनेजमेंट ने युवा खिलाड़ी शिवम दुबे को टीम में मौका दिया. शिवम ने भी शुरुआत में अच्छा प्रदर्शन किया और टीम में लगातार बने रहे. मगर अब न्यूजीलैंड के खिलाफ खेले गए पांचवे मुकाबले में किवी बल्लेबाजों ने दुबे की गेंदबाजी की काफी धुलाई की. मगर अब भारत के दिग्गज युवराज सिंह दुबे के सपोर्ट में बोलते नजर आए हैं.
शिवम दुबे को एक ओवर में पड़े 34 रन
भारतीय क्रिकेट टीम के तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर शिवम दुबे को न्यूजीलैंड दौरे खेली गई T20I सीरीज के सभी मैचों की प्लेइंग इलेवन में जगह मिली. इस दौरान दुबे को बल्लेबाजी व गेंदबाजी का मौका मिला. लेकिन वह अपनी काबीलियत साबित करने में असफल रहे.
उन्होंने बल्ले से कोई बड़ी पारी नहीं खेली और साथ ही निराशाजनक गेंदबाजी की. खासकर पांचवे और आखिरी T20I मुकाबले में दसवें ओवर में दुबे की बुरी तरह पिटाई हुई. असल में दसवें ओवर में उनके सामने रॉस टेलर-टिम शेफर्ड बल्लेबाजी कर रहे थे. इस ओवर में शिवम ने 4 छक्के, 1 चौका, 1 सिंगल और 1 वाइड बॉल मिलाकर कुल 34 रन दिए. हालांकि इसके बाद खिलाड़ी को गेंदबाजी का मौका नहीं दिया गया.
'शिवम दुबे को देना होगा समय'
भारतीय क्रिकेट टीम के युवा ऑलराउंडर खिलाड़ी शिवम दुबे ने पिछली 11 पारियों में 5 विकेट्स अपने नाम किए हैं. अब दुबे के निराशाजनक प्रदर्शन के चलते उनपर टीम से ड्रॉप करने का खतरा मंडरा रहा है. अब शिवम के सपोर्ट में उतरे दिग्गज ऑलराउंडर युवराज सिंह ने एक्सपो 2020 दुबई क्रिकेट फाइनल के मौके पर Sport360 पर कहा,
शिवम दूबे मुझे लगता है कि एक अच्छी प्रतिभा है, लेकिन आपको उसे समय देना होगा.
साथ ही युवराज ने हार्दिक पांड्या के बारे में बात करते हुए कहा,
हार्दिक बैक इंजरी से वापसी करेंगे. इसलिए उनके लिए तेज गेंदबाजी करना काफी मुश्किल होगा. मुझे नहीं पता कि हार्दिक इससे कैसे उबर पाएंगे.
आगे दिग्गज ने दोनों ही ऑलराउडर खिलाड़ियों की तुलना करते हुए कहा,
दुबे को देखिए, उसे थोड़ा वक्त दीजिए… और फिर भविष्य में देखेंगे कि इन दोनों में से किसमें निरंतरता रहती है.
एनसीए में हैं हार्दिक पांड्या
टीम इंडिया के स्टार तेज गेंदबाजी ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या ने विश्व कप के बाद से अधिक क्रिकेट नहीं खेला है. विश्व कप के दौरान ही हार्दिक को कमर दर्द की शिकायत थी. इसके चलते हार्दिक को विश्व कप के बाद आराम दिया गया था. सितंबर में साउथ अफ्रीका के खिलाफ खेली गई T20I सीरीज में टीम में वापसी करने के बाद पांड्या को फिर से दर्द की शिकायत हुई.
इसके बाद लंदन में उनकी कमर के निचले हिस्से की सर्जरी की गई. आराम करने के बाद भारत ए की टीम के साथ न्यूजीलैंड दौरे के लिए रवाना होने से पहले हार्दिक फिटनेस टेस्ट पास नहीं कर पाए और टीम से बाहर होना पड़ा. मौजूदा वक्त में हार्दिक एनसीए में फिटनेस हासिल करने का प्रयास कर रहे हैं.