Saturday, 8 February 2020

India vs New Zealand 2nd ODI: अपने आउट होने से Navdeep Saini हैं निराश, Virat Kohli भिड़ गए थे अंपायर से


ऑकलैंड। India vs New Zealand 2nd ODI: न्यूजीलैंड ने दूसरे वनडे में भारत को 22 रनों से हराकर 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली। इसी के साथ न्यूजीलैंड ने टी 20 सीरीज में मिली हार का बदला भी चुका लिया। इस मुकाबले में हालांकि भारतीय टीम के लिए Navdeep Saini के तौर पर एक स्टार उभरकर सामने आया। सैनी ने 45 रनों की जबर्दस्त पारी खेली और टीम को जीत की दहलीज तक पहुंचा दिया था, लेकिन वे आउट हो गए।
मैच के बाद नवदीप ने कहा- मैं अपनी बल्लेबाजी का पूरा मजा ले रहा था। मैं थोड़ा संभलकर शॉट खेल रहा था और रन बन रहे थे। जडेजा और मेरी बल्लेबाजी अच्छी चल रही थी। जडेजा ने मुझसे कहा कि यदि तुम चौका लगा सकते हो तो मारो, वरना एक या दो रन ही लो। पर मैंने बड़े शॉट खेलने का फैसला किया। हम ज्यादा से ज्यादा रन बनाना चाहते थे। लेकिन ऐन वक्त पर मैं आउट हो गया। मैं अपने आउट होने से बेहद निराश था। अब जब भी मैं अपने आउट होने का वीडियो देखूंगा तो अफसोस होगा। यदि मैं आउट नहीं हुआ होता, तो शायद मैच का परिणाम कुछ और होता। हम इस मैच को हर हाल में जीतना चाहते थे। पर मुझे दुख है कि जीत के इतने करीब पहुंचकर मैं आउट हो गया। हमें लगा कि विकेट सपाट है और यदि हम टिके रहते हैं तो जीत हासिल कर सकते हैं। इसलिए हमने पूरी कोशिश की, पर हम सफल नहीं हो पाए।
बता दें कि नवदीप सैनी ने 49 गेंदों में 45 रनों की शानदार पारी खेली। उन्होंने अपनी पारी में 5 चौके और 2 छक्के लगाए। वे कायली जेमीसन की गेंद को मारने की कोशिश में वे बोल्ड हो गए। 8वें विकेट के लिए जडेजा और सैनी ने 76 रन जोड़े। अपनी इस पारी के साथ सैनी नंबर 9 पर बल्लेबाजी करते हुए सबसे ज्यादा रन बनाने वाले भारतीय बल्लेबाजों की सूची में शामिल हो गए।
विराट कोहली अंपायर से भिड़े
इधर मैच के दौरान उस समय विवाद की स्थिति बन गई जब टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली अंपायर से भिड़ गए। विवाद तब हुआ जब विराट ने बल्लेबाज हेनरी निकोल्स ने तय समय बाद डीआरएस मांगा और अंंपायर ने उसे मंजूर कर लिया। बता दें कि डीआरएस के लिए 15 सेकंड का समय मिलता है, लेकिन निकोल्स ने तय समय बाद डीआरएस मांगा जिसे अंपायर ने मंजूर कर दिया। इस पर विराट कोहली बिफर पड़े। उस समय न्यूजीलैंड की पारी का 17वां ओवर चल रहा था। युजवेंद्र चहल के इस ओवर की 5वीं गेंद निकोल्स के पैड पर लगी थी और भारतीय खिलाड़ियों की अपील पर अंपायर ब्रूस ने आउट दिया था। लेकिन साथ ही उन्होंने इस फैसले पर डीआरएस दे दिया। अंपायर द्वारा रिव्यू को मंजूरी देने से नाराज विराट कोहली अंपायर ब्रुस से भिड़ गए। रिव्यू में गेंद ऑफ स्टम्प से बाहर जा रही थी, लेकिन अंपायर्स कॉल होने के कारण निकोल्स को आउट करार दिया गया।
बहरहाल बता दें कि न्यूजीलैंड ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 273 रन बनाए। जवाब में भारतीय टीम 48.1 ओवर में 251 रन ही बना सकी। सीरीज का तीसरा और अंतिम वनडे 11 फरवरी को माउंट माउंगानुई में होगा।