Saturday 8 February 2020

भारत की ट्राई सीरीज में दूसरी जीत, मंधाना का अर्धशतक और शेफाली...


ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत को दूसरी जीत हासिल की है जो 7 विकेट से बड़ी जीत है। इस पारी के दौरान शेफाली ने दुनिया की नंबर एक गेंदबाज मेगन स्कट को जोरदार छक्का जड़ सबको हैरान कर दिया।
नई दिल्ली। भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने शनिवार को तीन देशों की टी-20 सीरीज के एक मैच में ऑस्ट्रेलिया को 7 विकेट से हरा दिया। टीम इंडिया के लिए 16 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने 49 रन की तूफानी पारी खेली और ऑस्ट्रेलिया से मिले 174 रन के लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। इस मैच में भारत ने अपने सबसे बड़े लक्ष्य का पीछा किया। यह टी-20 क्रिकेट में तीसरा सबसे बड़ा रन चेज है। इस पारी के दौरान शेफाली ने दुनिया की नंबर एक गेंदबाज मेगन स्कट को जोरदार छक्का जड़ सबको हैरान कर दिया।
दरअसल, भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही ट्राई सीरीज में मेजबान का हराकर दूसरी जीत हासिल की है। भारतीय टीम इंडिया के लिए युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने 49 रन तथा मंधाना के अर्धशतकिय तूफानी पारी से ऑस्ट्रेलिया से मिले 174 रन के लक्ष्य का आसानी से हासिल कर लिया। ऑस्ट्रेलिया में खेली जा रही टी20 ट्राई सीरीज के चौथे मुकाबले में भारत को दूसरी जीत हासिल की है जो 7 विकेट से बड़ी जीत है।
इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए मेजबान टीम ने एशलेह गार्डनर की आतिशी 93 रन की पारी के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर 173 रन का स्कोर खड़ा किया। जवाब में 16 साल की युवा ओपनर शेफाली वर्मा ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तेज 49 रन की पारी खेली। महज 28 गेंद पर 8 चौके और 1 छक्का जड़ा। इस पारी के दौरान शेफाली ने दुनिया की नंबर एक गेंदबाज मेगन स्कट को जोरदार छक्का जड़ सबको हैरान कर दिया।
.
वही, टी20 की धमाकेदार बल्लेबाज मंधाना ने 48 गेंद पर 55 रन की अर्धशतकीय पारी खेलकर 18.3 ओवर में 164 रन के स्कोर तक टीम को पहुंचाने के बाद वो आउट हुई। जब मंधाना का विकेट गिरा तो भारत को जीत के लिए महज 10 रन की जरूरत थी, कप्तान हरमनप्रीत कौर ने दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर टीम को 19.4 ओवर में जीत दिला दी।