Saturday, 8 February 2020

भारत को वनडे सीरीज हारने के बाद न्यूज़ीलैण्ड के कप्तान ने कह दी इतनी बड़ी बात, यकीन कर पाना मुश्किल


दोस्तो भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेले जा रजे 3 मैचों की वनडे सीरीज के दूसरे वनडे मैच में न्यूजीलैंड ने भारत को 22 रनों से हरा दिया है। दरअसल आपको बता दें कि भारतीय टीम ने टॉस जीतकर पहले न्यूज़ीलैंड को बल्लेबाजी करने के लिए आमंत्रित किया। जहां पहले बल्लेबाजी करते हुए न्यूज़ीलैंड ने मार्टिन गुप्टिल के सर्वाधिक 79 और मार्टिन गुप्टिल के नाबाद 73 रनों की पारी की बदौलत 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 273 रन बनाए और भारतीय टीम को 274 रनों का लक्ष्य दिया।
वहीं 274 रनों के लक्ष्य के जबाब में बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम 48.3 ओवर में 10 विकेट खोकर सिर्फ 251 रन ही बना पाई। जिससे न्यूज़ीलैंड ने दूसरे वनडे मैच को 22 रनों से अपने नाम कर लिया। वहीं दूसरे वनडे मैच को 22 रनों से जीतने के साथ ही न्यूज़ीलैंड ने 3 मैचों की वनडे सीरीज को भी अपने नाम कर लिया।
वहीं दूसरे वनडे मैच में भारतीय टीम को हराने के बाद न्यूज़ीलैंड के कप्तान टॉम लैथम ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में बड़ा बयान दिया है। दरसअल टॉम लैथम ने प्रेजेंटेशन सेरेमनी में कहा कि, यह शानदार जीत है। आखिरी गेम, बल्लेबाजों ने खेल जीता और आज गेंदबाजों ने हमारे लिए काम किया। यह हमेशा एक मज़ेदार विकेट होता है, अगर आप शुरुआती स्कैलप उठाते हैं तो आप हमेशा खेल में रहते हैं। बैक-एंड की ओर हमारे लिए यह साझेदारी एक महत्वपूर्ण थी।
टॉम लैथम ने आगे भारतीय टीम को लेकर कहा कि, मैं आखिरी विकेट लेने तक कभी संतुष्ट नहीं था। क्योंकि जिस तरह से लोअर आर्डर के बल्लेबाजों ने बल्लेबाजी की। यह गेंदबाजों को घेरने के बारे में था। वे वापस आते रहे और काइल आज पदार्पण पर शानदार थे। 3-0 से जीतना बहुत अच्छा होगा।