Thursday, 6 February 2020

NZ vs IND: दो बदलाव जो भारतीय टीम दूसरे वनडे मुकाबले मे करना चाहेगी


भारत vs न्यूजीलैंड
न्यूजीलैंड को उनके घर में ही टी-20 श्रृंखला में 5-0 से हराने के बाद भारतीय टीम को 5 फरवरी को खेले गए पहले वनडे मुकाबले में 4 विकेट से करारी शिकस्त झेलनी पड़ी। श्रेयस अय्यर के शतक और केएल राहुल के ताबड़तोड़ अर्धशतक की बदौलत 348 रन का विशाल लक्ष्य देने के बावजूद भी भारतीय टीम मुकाबला बचाने में सफल नहीं रही। रॉस टेलर की शतकीय और टॉम लैथम की अर्धशतकीय पारी की बदौलत न्यूजीलैंड ने भारत को पहले वनडे मुकाबले में शिकस्त देकर 3 मैचों की श्रृंखला में 1-0 से बढ़त बना ली है।
श्रृंखला में जीवित रहने के लिए भारत को दूसरा वनडे मुकाबला किसी भी हाल में जीतना होगा और ऐसे में भारत पहले वनडे में अपनी की हुई गलतियों को सुधारना चाहेगा। इसी बात को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको बताने वाले हैं दो ऐसे बदलाव के बारे में जो भारतीय टीम दूसरे वनडे मुकाबले में करना चाहेगी।
#1 शार्दुल ठाकुर की जगह नवदीप सैनी
नवदीप सैनी
टी-20 श्रृंखला में शानदार प्रदर्शन करने वाले शार्दुल ठाकुर को पहले वनडे मुक़ाबले में भी टीम में जगह मिली, हालांकि यहां पर ठाकुर ने उतना प्रभावित नहीं किया।
50 ओवर के मुकाबले में ठाकुर का रिकॉर्ड उतना बेहतरीन नहीं रहा है और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी पहले वनडे में खराब प्रदर्शन करने के बाद ठाकुर को टीम से बाहर कर दिया गया था। न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले वनडे मुकाबले में भी ठाकुर काफी महंगे साबित हुए। उन्होंने 9 ओवर में 8.89 की इकॉनमी के साथ 80 रन देकर मात्र एक सफलता हासिल की।
वहीं दूसरी तरफ नवदीप सैनी ने भारत के लिए खेलते हुए 3 वनडे मुकाबलों में 6.17 की इकॉनमी के साथ 5 विकेट हासिल किए हैं। लगातार टीम के लिए अच्छा प्रदर्शन करने वाले सैनी को दूसरे वनडे मुकाबले में जगह मिल सकती है।