Saturday, 25 January 2020

चेहरे के सारे पिंपल्स और दाग-धब्बे को पूरी तरह से साफ कर देगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा

Image result for चेहरे के सारे पिंपल्स और दाग-धब्बे को पूरी तरह से साफ कर देगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा
दुनिया का हर व्यक्ति अपने शरीर को खूबसूरत और गोरा बनाने के लिए रोजाना कई प्रकार के ब्यूटी प्रोडक्ट्स आजमाता है। लेकिन ब्यूटी प्रोडक्ट के इस्तेमाल से चेहरे पर साइड इफेक्ट होने का खतरा रहता है। आजकल के बढ़ते प्रदूषण और खराब खानपान की वजह से अधिकतर लोग चेहरे से जुड़ी समस्याओं से परेशान रहते हैं। आजकल अधिकतर लोगों के चेहरे पर फोड़े, फुंसी और पिंपल्स की समस्या होती है। कई लोग चेहरे के फोड़े, फुंसी और पिंपल्स को फोड़ देते हैं। इसकी वजह से चेहरे पर दाग-धब्बे हो जाते हैं। और चेहरे की खूबसूरती कम हो जाती है।

Third party image reference
चेहरे के दाग-धब्बे और पिंपल्स से छुटकारा पाने के लिए लोग ब्यूटी प्रोडक्ट्स का इस्तेमाल करते हैं। इसके लिए काफी पैसे खर्च होते हैं। और फायदा भी नहीं मिलता है। आज की पोस्ट में हम आपको एक ऐसा घरेलू नुस्खा बताने जा रहे हैं जिसके इस्तेमाल से चेहरे के पिंपल्स और दाग-धब्बे साफ हो जाएंगे। आइए जानते हैं। चेहरे के सारे पिंपल्स और दाग-धब्बे को पुरी तरह से साफ कर देगा यह आयुर्वेदिक नुस्खा।

Third party image reference
नुस्खा बनाने के लिए आवश्यक सामग्री
इस घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए एलोवेरा जेल, हल्दी और विटामिन ई कैप्सूल की आवश्यकता पड़ेगी। जो आसानी से मिलने वाली चीजे हैं।

Third party image reference
नुस्खा बनाने और इस्तेमाल की विधि
इस घरेलू नुस्खे को तैयार करने के लिए एक चम्मच एलोवेरा जेल को एक कटोरी में निकाल लें। और इसमें एक चुटकी हल्दी और एक विटामिन ई कैप्सूल डालकर पेस्ट बना लें। इस पेस्ट को चेहरे पर लगाकर 20 मिनट सूखने दें। और 20 मिनट बाद चेहरे को पानी से धो लें। इस नुस्खे को कुछ दिन लगातार करने से चेहरे के दाग-धब्बे और पिंपल्स गायब हो जाएंगे। और चेहरा गोरा और खूबसूरत हो जाएगा।