Saturday 25 January 2020

पांच इशारे जो बताते हैं पार्टनर के साथ रिश्ता लंबा चलेगा या नहीं


Third party image reference
कई बार आपके रिलेशनशिप में ऐसा मोड़ आता है जब आप ये जानना चाहते हैं कि काश! कोई ऐसा उपाय होता जिससे आपको ये बात पता चल जाती हैं कि जिस पार्टनर को आप डेट कर रहें हैं, उसके साथ आपका रिश्ता उम्र भर चलेगा या नहीं। यदि आपके मन में भी इस प्रकार के विचार आते हैं तो ये पांच संकेत, जो बताते हैं कि आपके पार्टनर के साथ आपका रिश्ता लंबा चलेगा या नहीं। 
भावनात्मक जुड़ाव का न होना :
यदि आपका पार्टनर बार-बार ये बताने का प्रयत्न कर रहा हैं कि वो आपसे प्यार तो करता है मगर अपनेआप को आपसे भावनात्मक रूप से जुड़ा हुआ नहीं पाता, तो इसका अर्थ ये होता है कि इस रिश्ते का भविष्य अंधकारमय हैं।
अपने अतीत को नहीं भुला पा रहा है :
यदि किसी का ब्रेकअप उसकी मर्जी के खिलाफ होता है तो वो बेहद ही तकलीफदेह होता है। ऐसे वक्त में अपनेआप को उस अतीत से निकालना थोड़ा सा मुश्किल भी होता है। मगर यदि आपका साथी अपने अतीत की यादों से आपसे रिश्ता जुड़ने के काफी समय के बाद भी नहीं निकला है तो ऐसे रिश्ते का कोई भी मतलब नहीं होता है। इस प्रकार का रिश्ता जितनी जल्दी हो सके उसको खत्म कर देना चाहिए।
बात-बात पर रिश्ते में ब्रेक मांगता हो :
यदि आपका पार्टनर छोटी सी कहासुनी के बाद भी आपसे कुछ वक्त के लिए ब्रेक मांगे तो इस प्रकार के इशारे को समझें। इतनी बात समझने के लिए जरूरी है कि आप इस रिश्ते के बारे में फिर से सोचें।
अभिभावक से मिलने की बात टालता रहता है :
कई सालों से आप दोनों का रिश्ता चल रहा है, वो आपसे बेहद प्यार करता है और आप दोनों ने शादी का निर्णय भी ले लिया है। मगर जब बात अभिभावक से मिलवाने की आती है तो वो आपसे वक्त की मांग करने लगता है तो इस बात को आपको हल्के में नहीं लेना चाहिए। 
 पर्सनल स्पेस की मांग :


ये ठीक है कि प्यार में होने के बावजूद भी अपना खुद का वजूद नहीं खोना चाहिए और कुछ पर्सनल स्पेस बना रहना चाहिए। मगर जहां पार्टनर के साथ वक्त बिताने की बात है वहां पर भी पर्सनल स्पेस का हवाला देकर दूरी बनाना और ये सभी बात ऐसा बताती है कि आप दोनों के बीच सबकुछ ठीक नहीं है।