Tuesday 28 January 2020

बीमारी तो क्या मौत भी रहेगी कोसो दूर जिस दिन गले में पहनी ये चमत्कारी माला


सनातन हिंदू धर्म में तुलसी को पवित्र एवं पुण्यदायिनी माना गया है। इसका हमारे जीवन में आध्यात्मिक तथा आयुर्वेदिक दृष्टि से विशेष महत्व है। इसकी पूजा, अर्चना करने से, तथा देव पूजन में भगवान विष्णु को अर्पण करने से अनंत पुण्य की प्राप्ति होती है।

tulsi4
source:google
दूसरी ओर इसके उपयोग से रोग, शोक, ताप, पाप की शांति होती है। दोस्तों तुलसी अपने नाम के अनुसार ही श्यामवर्ण की होती हैं तथा रामा तुलसी हरित वर्ण की होती है। तुलसी की माला गले में धारण करने से अनेक लाभ प्राप्त होते हैं। तुलसी की माला धारण करने से विशेष रूप मानसिक शांति प्राप्त होती है। ईश्वर के प्रति श्रद्धा-भक्ति बढ़ती है। मन में सकारात्मक भावना का विकास होता है। और साथ ही माँ लक्ष्मी की कृपा भी बनी रहती है।आध्यात्मिक उन्नति के साथ ही पारिवारिक तथा भौतिक उन्नति होती है।


Source: Google
दोस्तों जिस व्यक्ति के गले में यदि तुलसी की माला हो तो उस व्यक्ति को कोई भी बुरी शक्ति छू भी नहीं शक्ति तथा हमेशा उस व्यक्ति पर भगवान की दिव्य शक्ति रहती है और और आयुर्वेद में भी तुलसी को बहुत ही बड़ी औषद्धि का दर्जा दिया गया है दोस्तों इस माला को गले में डालने से भी कई बीमारियों से छुटकारा मिल जाता है ।


Source: Google
इस माला को शुभ वार, सोम, बुध, वृहस्पतिवार को गंगाजल से शुद्ध करके धारण करना चाहिए। रामा तुलसी माला: इस माला को विशेष रूप से देवपूजा, यज्ञकर्म, अध्ययन आदि में सफलता प्राप्ति के लिए धारण करना चाहिए, उसे धारण करने से व्यक्ति के अंदर आत्मविश्वास में वृद्धि, तथा सात्विक भावनाएं जागृत होती हैं। अपने कर्तव्य पालन के पति मदद मिलती है। इस माला को शुभ वार, सोम, गुरु, बुध को गंगाजल से शुद्ध करके धारण करना चाहिए।


Source: Google
शास्त्रों के अनुसार तुलसी माला, भगवान विष्णु, राम, कृष्ण, शिव देवी, हनुमान आदि देवताओं के भक्त, उपासक सात्विक भोजन करने वाले व्यक्तियों को धारण करने से विशेष शुभ फल की प्राप्ति होती है। प्राप्ति स्थान: फ्यूचर पाॅइंट कार्यालय से आप चांदी से जड़ित शुद्ध तुलसी माला प्राप्त कर सकते हैं।