Friday, 31 January 2020

मनीष पांडे ने लगातार चार जीत के बाद कहा, 5-0 से करेंगे न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप


वेलिंगटन, प्रेट्र। मनीष पांडे ने चौथे टी 20 मैच में भारत के लिए धैर्यभरी बेहद उपयोगी पारी ऐसे वक्त पर खेली जब टीम की हालत बेहद नाजुक थी। मनीष की इस साहसिक पारी के दम पर ही टीम इंडिया का स्कोर 165 तक पहुंचा। हालांकि ये मैच सुपर ओवर तक पहुंचा और भारतीय टीम को इसमें जीत मिली, लेकिन मनीष की वेलिंगटन में खेली पारी को नजरअंदाज को कतई नहीं किया जा सकता है। टीम इंडिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ उसकी धरती पर पांच मैचों की सीरीज में लगातार चार मैच जीतने का गौरव हासिल किया।
भारतीय टीम की लगातार चौथी जीत के बाद मनीष पांडे ने कहा कि जीत के लिए टीम का यही मंत्र है। सिर्फ इन दो मैचों में नहीं बल्कि हम किसी भी मैच में आखिरी गेंद तक हार नहीं मानेंगे। उन्होंने कहा कि अगर आप इसी मानसिकता के साथ खेलते हैं तो आपको इस तरह की स्थिति यानी सुवर ओवर वाले मैच में खेलने का मौका मिलेगा जहां पर जीतने के चांस होंगे। उन्होंने कहा कि अब हमारे पास न्यूजीलैंड को क्लीन स्वीप करने का मौका होगा और ऐसा करना बेहद शानदार होगा। पांचवें मैच में हमारी कोशिश होगी की हम जीतें और न्यूजीलैंड का क्लीन स्वीप करें।
मनीष पांडे ने कहा कि न्यूजीलैंड में किसी भी टीम ने इससे पहले ऐसा कमाल नहीं किया था और मुझे ऐसा लगता है कि इसकी शुरुआत करना हमारे लिए शानदार होगा। मनीष पांडे से जब पूछा गया कि क्या उन्हें ये लग रहा था कि एक बार फिर से भारत को सुपर ओवर में जीत मिलेगी तो उन्होंने कहा कि बीच के ओवरों में ऐसा लगा कि मैच हमारे हाथ से निकल जाएगा, लेकिन पिछले मैच में हम जीत चुके थे और हमें लगा कि हम इस मैच को सुपर ओवर तक ले जा सकते हैं। जब आखिरी की कुछ गेंदें बची थी तब हमें ये लगने लगा कि मैच सुपर ओवर तक जाएगा।