Friday, 6 December 2019

हैदराबाद एनकाउंटर के बाद पूरे देश में जश्न का माहौल, राबड़ी देवी ने कही ये बात


पटना : तेलंगाना में 26 साल की महिला वेटरनरी डॉक्टर के साथ गैंगरेप और निर्ममता से उसकी हत्या करने वाले चारों आरोपियों को शुक्रवार को तड़के पुलिस एनकाउंटर में ढेर कर दिया। इस गैंगरेप मामले में पूरे देश को झकझोर कर रख दिया था जिसको लेकर पूरे भारत में विरोध प्रदर्शन और कैंडल मार्च निकाला गया था कि पीड़िता को इंसाफ मिले.
बता दें कि इस घटना के बाद से ही पूरे देश में काफी गुस्सा था, हर कोई आरोपियों को फांसी देने की मांग कर रहा था। वहीं, पुलिस की इस कार्रवाई के बाद बयानों का दौर शुरू हो गया है। बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी ने भी इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है।
राबड़ी देवी ने कहा कि हैदराबाद में जो हुआ वह निश्चित रूप से अपराधियों के खिलाफ एक निवारक के रूप में काम करेगा, हम इसका स्वागत करते हैं। बिहार में भी महिलाओं के खिलाफ अपराधों के मामले बढ़ रहे हैं। यहां राज्य सरकार शिथिल है और कुछ नहीं कर रही है। उन्होंने कहा कि बिहार में ऐसा घिनौना कार्य करने वालों को सत्ता का संरक्षण प्राप्त है। बिहार के मुख्यमंत्री ने सदा ऐसे आरोपियों को बचाया है।
हैदराबाद एनकाउंटर पर बिहार के डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने कहा कि इस केस में आरोपी अगर पकड़े जाते तो अच्छा होता। उनका एनकाउंटर किस हालात में हुआ ये तो हमें पता नहीं है। लेकिन, कई जगहों पर एेसी घटनाएं हो रही हैं जो चिंता का विषय हैं। उन्होंने कहा कि अब पुरूषों को अपनी मानसिकता बदलनी होगी, कड़े कानून के बावजूद एेसी घटनाएं हो रही हैं। लोगों को अपने बच्चों पर ध्यान देने की जरूरत है। 
वहीं पटना के बेटियों का कहना है कि हैदराबाद में जो घटना हुआ है घटना के बाद पुलिस एनकाउंटर कर चारों को मार गिराया इस मामले में बिहार पुलिस को भी जागना होगा और पटना पुलिस को भी जागना होगा ताकि रेप करने वाले को कड़ी से कड़ी सजा मिल सके.