Thursday 16 July 2020

यदि आप भी चाहते है अपने स्किन को गोरा बनाना तो सोने से पहले करे ये काम:-

दोस्तों हम सब जानते है कि लड़कियां अपने चेहरे को लेकर के कितना ज्यादा सीरियस रहती है वो हमेशा अपने चेहरे को खूबसूरत देखना चाहती है जिसके लिए वो बहुत से क्रीम और पाउडर का भी इस्तेमाल करती है लेकिन काफी समय क्रीम ज्यादा उपयोग से उनके चेहरे पे दाग या धब्बे निकलने लगते है जिसकी वजह से वो और भी ज्यादा परेशान रहने लगती है और उसे ठीक करने के बारे में सोचने लगती है तो चलिए आज हम आपको कुछ घरेलू उपाय बताएँगे जिसकी मदद से आप इन दाग धब्बो को ठीक कर सकते है और पहले की तरह अपने स्किम पे ग्लो ला सकते हैं।
बादाम रोगन की सहायता से आप इन्हें ठीक कर सकते है क्योंकि इसमें विटामिन्स, कैल्शियम, आयरन, फास्फोरस और ओमेगा-3 फैटी एसिड पाये जाते है जो हमारे स्किन के लिए काफी ज्यादा फायदेमंद होते हैं।
इसका उपयोग करने के लिए सबसे पहले आप अपने चेहरे को अच्छी तरह धोले फिर बादाम तेल की कुछ बुँदे अपने हाथों की हथेली पे लेले और उसे हथेली पे मले जब हथेली गर्म हो जाये तो उसी हाथ से अपने चेहरे की पांच मिनट तक मसाज करें, फिर उसे सुबह में ठंढे पानी से अच्छी तरह साफ़ करले इससे आपको बहुत फायदे नज़र आएंगे।
यदि आपके आँखों के नीचे सर्किल है तो इसको दूर करने के लिए रात में शहद व बादाम तेल मिक्स करके आंखों की नीचे अच्छी तरह से मासज करें और सुबह धोले।