Wednesday 1 July 2020

इस पत्‍ते को रात में पैर पर बांधकर सो जाएं, सुबह गायब मिलेगी ब्लड-शुगर



आज हम आपको आज हम आपको एक ऐसे घरेलू नुस्खे के बारे में बताने जा रहे हैं जिसका इस्तेमाल करके आप शुगर की बीमारी से छुटकारा पा सकते हैं। इतना ही नहीं इसका कोई साइड इफेक्‍ट भी नहीं होगा। जी हां आपको बता दें कि शुगर के बीमारी के ये घरेलू इलाज सबसे बेहतरीन है इसके लिए आपको आंक के पत्‍ते की आवश्‍यकता पड़ेगी।

सबसे पहले आप एक आक के पत्ता ले लीजिये और अब इसके ऊपर के हल्की लकड़ी को काट लें फिर अब आप आक के चिकने वाले हिस्से को अपने तलवो पर बांध ले। आक का पत्ता आपके तलवो पर टीका रहना चाहिए इसलिए ध्‍यान रहे कि इसे अच्छे से बांध लीजिये।

इसके बाद आप आक के पत्ते को रात भर बांध इसी प्रकार से अपने तलवे से बंधे रहने दें जैसा कि आप तस्‍वीरों में भी देख सकते होंगे और फिर सुबह इस पत्‍ते को खोल दीजिये। इस प्रक्रिया को लगातार 20 दिनों तक करे। ऐसा करने से आपकी शुगर की समस्या जल्द ही खत्म हो जाएगी।

इसके अलावा ये भी बता दें कि जिन व्यक्तियों को हाइ ब्लड शुगर हो उन्हें, ये सब खाद्य पदार्थ और अन्य कोई भी खाद्य पदार्थ, जिनमें फाइबर अधिक और फैट कम हो, लेने चाहिये। हर उस व्यक्ति, जिसे हाइ ब्लड शुगर हो, के लिये खड़ा अनाज उचित नहीं हो सकता है इसलिये उन्हें अपने भोजन को बड़ा हिस्सा बनाने से पहले डाक्टर से सलाह कर लेना चाहिये।
https://www.hindikhabar.in/