Sunday 12 July 2020

आप अपने बुढ़ापे में भी अपनी शारीरिक ताकत को बढ़ाये रख सकते है सिर्फ इस 1 गोली से

आज के इस भाग भरी जिंदगी में व्यक्तिअनियमित दिनचर्या के कारण व्यक्ति शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर बहुत खराब असर पड़ता है, जिसकी वजह से के सारे व्यक्ति अपनी जवानी में ही बुढ़ापे जैसे नजर आने लगते हैं. इसलिए आज हम आपके एक ऐसी चीज के बारे में बताने जा रहे है, जिसकी मदद से आप अपने बुढ़ापे में भी अपनी शारीरिक ताकत को बढ़ाये रख सकते है.
आज हम आपको जिस चीज के बारे में बताने जा रहे है उस चीज का नाम स्पिरुलिना है । स्पिरुलिना को सुपर फूड के नाम से भी जाना जाता है. स्पिरुलिना प्राकृतिक झरनो एवं झीलो में पाया जाता है । इसलिए स्पिरुलिना को जलीय वनस्पति भी कहा जाता है ।
गहरे नीले-हरे रंग का स्पिरुलिना में कई सारे रूप से सभी खाद्य पदार्थों से ज्यादा पोषक तत्व मौजूद होते हैं । स्पिरुलिना का सेवन करने से कई सारे फायदे होते हैं। स्पिरुलिना के अंदर काफी ज़्यादा मात्रा में विटामिन, प्रोटीन, मिनरल्स, फाइबर कैल्शियम जैसे पोषक तत्व मौजूद होते है.
स्पिरुलिना के अंदर वो सभी चीजें मिल जाती हैं जो व्यक्ति शरीर के लिए जरुरी होती हैं । स्पिरुलिना के अंदर पालक, दाल, सोया, मॉस और अंडे से ज्यादा प्रोटीन और आईरन मौजूद होता है।
अगर व्यक्ति स्पिरुलिना की एक गोली सुबह और एक गोली शाम को खाये तो इस गोली की वजह से कैंसर, अल्सर ,शारीरिक कमजोरी , त्वचा से जुड़ी समस्या, डायबिटीज , ब्लड प्रेशर और दूसरे गंभीर रोगों से छुटकारा पा सकते हैं