Friday 19 June 2020

शर्मनाक! सच्चाई सामने लाने वाले पत्रकारों और विपक्षी नेताओं पर FIR दर्ज करवा रही है योगी सरकार: प्रियंका गांधी


कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को वाराणसी में एक पत्रकार पर हुई एफाईआर को लेकर सरकार पर निशाना साधा और लिखा कि सच्चाई सामने लाने पर यूपी सरकार पत्रकारों पूर्व अधिकारियों, विपक्ष और अब यहां तक की पत्रकारों पर एफआईआर करवा रही है।
प्रियंका गांधी ने शुक्रवार को ट्वीटर के माध्यम से एक वेबसाइट के लिंक को पोस्ट करते हुए लिखा, "यूपी सरकार एफआईआर करके सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती। जमीन पर इस आपदा के दौरान घोर अव्यवस्थाएं हैं। सच्चाई दिखाने से इनमें सुधार संभव है लेकिन यूपी सरकार पत्रकारों पर, पूर्व अधिकारियों पर, विपक्ष पर सच्चाई सामने लाने के लिए एफआईआर करवा रही है।"
यूपी सरकार एफआईआर करके सच्चाई पर पर्दा नहीं डाल सकती।

जमीन पर इस आपदा के दौरान घोर अव्यवस्थाएं हैं।

सच्चाई दिखाने से इनमें सुधार संभव है लेकिन यूपी सरकार पत्रकारों पर, पूर्व अधिकारियों पर, विपक्ष पर सच्चाई सामने लाने के लिए FIR करवा दे रही है।

शर्मनाकhttps://hindi.theprint.in/india/fir-in-varanasi-against-journalist-supriya-sharma-of-scroll-website-pm-modis-lap/148239/ 
2,773 people are talking about this
बता दें कि वाराणसी के डोमरी गांव की एक महिला ने एक समाचार पोर्टल के पत्रकार और संपादक के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज कराई है क्योंकि इनकी एक रिपोर्ट में कथित तौर पर महिला की बातों को गलत ढंग से पेश करने के साथ-साथ उनकी जाति और वित्तीय स्थिति का भी मजाक उड़ाया गया है।

कोतवाली के क्षेत्रीय अधिकारी प्रदीप सिंह चंदेल ने कहा, "डोमरी गांव की एक महिला ने पिछले हते राम नगर पुलिस के पास जाकर अपनी शिकायत दर्ज कराई थी, जिसके आधार पर एक नए पोर्टल के मुख्य संपादक और रिपोर्टर के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की गई है। यह शिकायत आईपीसी की धारा 269 (उपेक्षापूर्ण कार्य), 501 (मानहानिकारक जानी हुई बात को मुद्रित या उत्कीर्ण करना) और अनुसूचित जाति-जनजाति अधिनियम की विभिन्न धाराओं के तहत दर्ज की गई है। चंदेल ने कहा कि छानबीन के लिए अब उन्हें यह मामला सौंप दिया गया है।"