Friday 19 June 2020

राहुल गांधी आज अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे, यह है बड़ी वजह


राहुल गांधी आज अपना जन्मदिन नहीं मनाएंगे, यह है बड़ी वजह
नई दिल्ली: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी का आज जन्मदिन है। लेकिन राहुल आज अपना जन्मदिन नहीं मना रहे हैं। LAC ने इस बार अपने 50 वें जन्मदिन को गाल्वन घाटी में हिंसक संघर्ष में शहीद सैनिकों के लिए नहीं मनाने का फैसला किया है। खबरों के अनुसार, 19 जून को कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता राहुल गांधी के जन्मदिन पर सभी राज्यों, जिला और ब्लॉक इकाइयों को केक नहीं काटने और नारे लगाने के आदेश जारी किए गए हैं।
कांग्रेस के अनुसार, पार्टी के महासचिव केसी वेणुगोपाल द्वारा राज्य अध्यक्षों, प्रभारी, विधायक दल के नेताओं, पार्टी के सामने संगठनों और विभागों को भेजे गए एक पत्र में शुक्रवार को गालवन में शहीद जवानों के सम्मान में दो मिनट का समय दिया गया। वैली की चुप्पी इसके साथ ही, पार्टी ने यह भी कहा कि कोरोना संकट के कारण पीड़ित गरीबों को अधिकतम मदद प्रदान की जानी चाहिए।
आपको बता दें कि शुक्रवार को राहुल गांधी 50 साल के हो जाएंगे। उनका जन्म 19 जून 1970 को हुआ था। राहुल गांधी ने शोक संतप्त परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की है और लद्दाख के गालवन में मारे गए 20 सैनिकों के परिवारों को पत्र लिखकर उनके साहस को सलाम किया है।
तमिलनाडु के हवलदार थिरु की पलानी की पत्नी को एक पत्र लिखते हुए राहुल ने कहा कि - वह आपके पति थिरु की पलानी की दुखद मौत से बहुत दुखी हैं। आज पूरा देश उनके बलिदान को नमन कर रहा है। हम उनकी देशभक्ति और जुनून को कभी नहीं भूलेंगे। उन्होंने देश के लिए अपना जीवन दिया, यह सुनिश्चित किया कि प्रत्येक भारतीय शांति और स्वतंत्रता में रह सके। मेरी सद्भावना और प्रार्थनाएं इस कठिन समय में आपके और आपके परिवार के साथ हैं। बता दें कि लद्दाख की गैलवान घाटी में चीनी सैनिकों के साथ झड़प में 20 भारतीय सैनिक मारे गए थे। इसे लेकर चीन में गुस्सा है।