Thursday 25 June 2020

महाराष्ट्रः लॉकडाउन ने एक और बेबस को बनाया अपना शिकार, पैसे की समस्या के चलते नाई ने की आत्महत्या


कोरोना वायरस महामारी के रोकथाम के लिए लागू लॉकडाउन के कारण एक उम्रदराज व्यक्ति ने आत्महत्या कर ली है. बताया जा रहा है कि मृतक व्यक्ति नाई का काम किया करता था. लॉकडाउन के कारण पैसे की समस्या से जूझते हुए अंत में उसने मौत को गले लगा लिया. बुजुर्ग नाई ने गांधीसागर झील में कूदकर कथित तौर पर आत्महत्या कर ली है.
पुलिस ने बुधवार को बताया कि मृतक की पहचान 60 वर्षीय दिलीप बाबुराव कपासे के रूप में हुई है. वह यादव नगर के रहनेवाले थे और रानी दुर्गावती चौक पर नाई की दुकान चुलाते थे. पुलिस ने बताया कि महामारी को रोकने के लिए लागू बंद की वजह से उन्हें अपनी दुकान बंद करनी पड़ी. इस वजह से परिवार वित्तीय दिक्कतों में फंस गया था.
पुलिस ने बताया कि कपासे दो दिन पहले अपने घर से निकले थे और उनका शव बुधवार सुबह झील में तैरता हुआ मिला. पुलिस को संदेह है कि मंगलवार को वह गांधीसागर झील में कूद गए थे. पुलिस ने आकस्मिक मौत का मामला दर्ज कर लिया है.
बता दें कि देशभर में तेजी से फैल रहे कोरोना को रोकने के लिए लॉकडाउन लगाया गया था. जिसके कारण कई लोगों का रोजगार छिन गया वहीं कई मजदूर लॉकडाउन के बीच अपने घरों को जाने को मजबूर हो गए थे.
महाराष्ट्र में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले देखने को मिले हैं. महाराष्ट्र में अब तक 1 लाख से ज्यादा कोरोना के मामले सामने आए हैं. महाराष्ट्र में अबतक 139010 संक्रमण के मामले सामने आए हैं.