Wednesday 27 May 2020

Corona Fact Check : डेढ़ साल पहले ही 14 साल के इस ज्‍योतिष लड़के की कोरोना भविष्‍वाणी का सच!

 चीन (China) के वुहान (Wuhan) शहर से शहर हुआ कोरोना वायरस (CoronaVirus) इन दिनों दुनियाभर के लिए आफत बना हुआ। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इसे महामारी घोषित कर दिया है, दूसरी ओर सभी देश इससे निपटने के लिए सख्त कदम उठा रहे हैं। कोरोना वायरस (CoronaVirus) से दुनियाभर में अब तक एक लाख से अधिक लोग मौत के गाल में समा गए हैं, वहीं 21 लाख से ज्यादा संक्रमित अस्पतालों में जिंदगी की जंग लड़ रहे हैं।
इस बीच सबसे चौंकाने वाली बात सामने आ रही जिसे सुनकर आप भी हैरान रह जाएंगे। कहा जा कोरोना वायरस को लेकर करीब डेढ़ साल पहले का एक वीडियो सोशल मीडिया वायरल हो रहा है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो 14 साल के ज्योतिषी का है, जिसमें उसने इस कोरोना वायरस को लेकर पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी।
वैज्ञानिकों के साथ-साथ ज्योतिषी भी इस वायरस को लेकर कई तरह के खुलासे कर रहे हैं। 14 साल के अभीज्ञ आंनद ज्योतिषी ने डेढ़ साल पहले ही एक भविष्यवाणी की थी जिसमें उन्होंने बताया था कि 2020 में 31मार्च को एक ऐसा विस्फोट होगा जिसके कारण भारत में त्राही त्राही मच जाएगी। मनुष्य और वायरस को लेकर एक भयानकर जंग होगी। जिसमें वहीं जिंदा बचेगा जो अपने घर में कैद रहेगा। आपको बता दें कि ये भविष्यवाणी वाला वीडियो यूट्यूब चैनल कॉन्साइंस पर पोस्ट किया गया है।
जानिए क्या है सच्चाई
ये भविष्यवाणी यहीं नहीं रुकी इसके बाद भी 29 मई तक विश्व की 80 फीसदी लोग इस वायरस से बीमार हो जाएंगे और 20 फीसदी आबादी खत्म हो जाएगी। वहीं ज्योतिषी आगे कहता है कि इस वायरस का खात्मा 30 मई से 5 सितंबर तक होगा। वहीं 10 सितंबर को इस वायरस से आखिरी मौत होगी। इस बीच कुछ संस्थानों ने वायरल वीडियो की सच्चाई जानने का प्रयास किया तो इस पर पूर्ण तरीके से विश्वास नहीं किया गया है। वायरल वीडियो को कुछ मीडिया संस्थान भी फेक बता रहे हैं। हालांकि यूट्यूब चैनल पर जाकर वीडियो को देखा गया तो इस बीमारी का कोई जिक्र नहीं किया गया है।