Wednesday 27 May 2020

शादी से पहले एक ही बिस्तर पर लेटा जोड़ा, वजह जान आपको भी गर्व होगा

इन दिनों हर जगह शादी का माहोल हैं. जिस गली मोहल्ले से गुजरो वहां शहनाइयों की गूंज सुनाई देती हैं. हर व्यक्ति का सपना होता हैं कि उसकी शादी बड़े धूम धाम से हो. अपने इस सपने को पूरा करने के लिए वो लाखो से लेकर करोड़ों रूपए तक खर्च कर देता हैं. बड़ा शादी हाल, 56 तरह के पकवान, महंगा डेकोरेशन, डीजे, बाजे, मेहमानों को गिफ्ट्स और भी ना जाने क्या क्या. इन सभी चीजों में हम पानी की तरह पैसा बहाते हैं.आज कल शादी को विशाल और आलिशान बनाने का ट्रेंड चल रहा हैं. यहाँ बस एक दिन की झूठी शान दिखाने के लिए लोग अपनी जिंदगी भर की कमाई यूं ही उड़ा देते हैं. लेकिन क्या आप ने कभी सोचा हैं कि अपनी जिंदगी के इस नए मोड़ पर आपको थोड़ा बहुत समाज के लिए भी कुछ करना चाहिए. आम तौर पर देखा जाए तो इस बारे में कोई नहीं सोचता हैं. उन्हें बस अपनी दिखावे वाली शान की परवाह होती हैं.
लेकिन वो कहते हैं दुनियां में हर इंसान एक जैसा नहीं होता हैं. यहाँ कुछ नेक दिल बंदे भी रहते हैं जो समाज के बारे में सोचते हैं. आज हम आपको एक ऐसे ही नेक दिल और समाज के प्रति जागरूक दुल्हे से मिलाने जा रहे हैं जिसने अपनी शादी के दिन ऐसा काम कर दिया जिसे देख आप सभी का सीना गर्व से फूल जाएगा.
दरअसल हाल ही में मध्य प्रदेश के शहर उज्जैन की एक शादी में एक दूल्हा इसका अपवाद साबित हुआ. ये दूल्हा अपनी शादी के मौके पर समाज के लिए कुछ हट के करना चाहता था. इसलिए उसने साथ फैरे लेने से पहले दुल्हन के साथ मिल कुछ ऐसा कर दिया जिसे देख वहां मौजूद सभी लोग हैरान रह गए.