Thursday, 23 April 2020

जुलाई में होने वाला पाकिस्तान का नीदरलैंड दौरा COVID-19 के चलते टला


नई दिल्ली: क्रिकेट प्रशंसकों के लिए बुरे दिन जारी हैं, क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने अनिश्चित काल के लिए जुलाई में नीदरलैंड के दौरे को स्थगित करने की घोषणा की है। डच सरकार द्वारा 1 सितंबर सभी प्रकार के आयोजनों पर प्रतिबंध लगाने के बाद पीसीबी ने आधिकारिक रूप से यह घोषणा की, जो कि 1 सितंबर तक सामूहिक समारोहों की ओर ले जाएगा।
महामारी से क्रिकेट उद्योग बुरी तरह प्रभावित हुआ है। इससे पहले, इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), श्रीलंका का दक्षिण अफ्रीका दौरा स्थगित हो गया। अब, नीदरलैंड का पाकिस्तान दौरा है। दोनों टीमों को जुलाई में अम्स्टेवेन में तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला खेलने के लिए निर्धारित किया गया था।
अभी भी क्रिकेट संघों और बोर्ड की ओर से कोई अपडेट नहीं है कि ये सभी प्रतिस्पर्धी क्रिकेट टूर्नामेंट भविष्य में कब होने वाले हैं। वसीम खान, पीसीबी प्रमुख ने कहा कि बोर्ड नीदरलैंड के पाकिस्तान दौरे को स्थगित करने की घोषणा से दुखी है।
49 वर्षीय ने यह भी कहा कि नीदरलैंड उन देशों में से एक है जो प्रमुख रूप से चल रही महामारी से प्रभावित है। इसके अलावा, कई लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है। इसलिए उन्होंने अपनी संवेदना ऐसे लोगों से साझा की, जो इस दुनिया में नहीं हैं।

"यह दुखद है कि हमें अपने जुलाई के दौरे को नीदरलैंड में स्थगित करना पड़ा है, लेकिन मौजूदा परिस्थितियों में, यह बिल्कुल सही बात है क्योंकि मानव जीवन क्रिकेट मैच या एक घटना की तुलना में कहीं अधिक कीमती और मूल्यवान है। पीसीबी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने क्रिकबज के हवाले से कहा कि नीदरलैंड कोवी -19 महामारी से नीदरलैंड बुरी तरह प्रभावित हुआ है और हम उन सभी के लिए अपनी हार्दिक संवेदना व्यक्त करते हैं, जिन्होंने अपनी जान गंवाई है।
बाद में, नीदरलैंड क्रिकेट ने भी कहा कि वे इस तथ्य से बहुत निराश हैं कि वे आगामी गर्मियों में किसी भी क्रिकेट श्रृंखला की मेजबानी नहीं कर पाएंगे। उनके अनुसार, खिलाड़ियों की सुरक्षा काफी महत्वपूर्ण है और सरकार द्वारा घोषित घटनाओं पर प्रतिबंध सबसे अच्छा है जो वे इस समय कर सकते हैं।