Thursday, 23 April 2020

कोरोना की वजह से टलेगा टी20 वर्ल्ड कप! एरॉन फिंच के बयान से अटकलें शुरू


मेलबर्न: ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान एरॉन फिंच का मानना है कि कोरोना वायरस महामारी से टी20 विश्व कप तीन महीने के लिये स्थगित हो सकता है। टी20 विश्व कप ऑस्ट्रेलिया में 18 अक्टूबर से 15 नवंबर तक होना है। फिंच का कहना है कि दुनिया भर में छाये मौजूदा संकट को देखते हुए उन्हें इसके समय पर होने की संभावना नहीं लगती।
उन्होंने 'सेन रेडियो' से कहा,''मुझे लगता है कि यह एक, दो या तीन महीने तक के लिये स्थगित हो सकता है।'' उन्होंने कहा कि महामारी पर नियंत्रण के बाद दर्शकों के बिना मैच कराये जाने से भी उन्हें गुरेज नहीं है।
उन्होंने कहा,''लाइव मैच होने चाहिये। दर्शक रहें या नहीं, मुझे नहीं लगता कि इससे खिलाड़ियों को कोई फर्क पड़ता है।'' फिंच ने कहा ,''हमने न्यूजीलैंड के खिलाफ दर्शकों के बिना एक मैच खेला था। पहले चार-पांच ओवर अजीब लगा लेकिन बाद में ध्यान ही नहीं गया।''
कोरोना वायरस की वजह से 30 सितंबर तक ऑस्ट्रेलिया में विदेशियों के आने पर प्रतिबंध लगा है, ऐसे में 15 अक्टूबर से शुरू हो रहे टी20 वर्ल्ड के आयोजन पर आशंका के बादल मंडरा रहे हैं। दुनिया भर में कोरोना संक्रमितों की संख्या 26 लाख को पार कर गई है, जबकि इसके मृतकों की संख्या 1.84 लाख हो गई है। ऑस्ट्रेलिया में कोरोना से 6500 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं जबकि अब तक 75 लोगों की मौत हुई है।