Saturday, 25 April 2020

कोरोना वायरस से लड़ाई में मदद करने के लिए जेम्स एंडरसन करने जा रहे कुछ ऐसा


जेम्स एंडरसन इंग्लैंड के लिए खेल के सबसे लंबे प्रारूप टेस्ट क्रिकेट में सबसे ज्यादा विकेट लेने गेंदबाज है. उन्होंने 151 मैचों में अबतक 26.8 की औसत से इंग्लैंड के लिए 584 विकेट लिए हैं. वहीं उन्होंने 194 वनडे मैचो में 269 विकेट अपने नाम किये हुए है. वो इस समय विश्व के सर्वश्रेस्ट गेंदबाजो में से एक है. इसी बीच यह दिग्गज खिलाड़ी कोरोना वायरस से मदद के लिए सामने आया है.
जेम्स एंडरसन फंड के लिए करेंगे अपने किट की नीलामी
जेम्स एंडरसन अपने अंतिम टेस्ट मैच में उपयोग किये गए सभी समान की नीलामी कर रहे हैं. उन्होंने खुद अपने अधिकारिक ट्विटर अकाउंट से इस बात की पुष्टि करते हुए कहा है कि वह फंड जुटाने के लिए केपटाउन में खेले गए अपने आखिरी टेस्ट मैच में उपयोग की गई शर्ट और स्टंप और बैट की नीलामी करेंगे.
इंग्लैंड के पुरुष और महिला क्रिकेटरों दोनों ने स्वेच्छा से कोरोना से लड़ाई के लिए अपने वेतन में कटौती की मांग की थी. वहीं इंग्लैंड के कुछ क्रिकेटर व्यक्तिगत तौर पर भी योगदान दे चुके हैं. विकेटकीपर जोस बटलर अपनी 2019 विश्व कप की जर्सी की नीलामी कर रहे हैं, जिसकी सारी धनराशी कोरोना वायरस से लड़ाई के लिए दान दी जाएगी. जबकि इंग्लैंड महिला टीम की कप्तान हीथर नाइट स्वयंसेवी के तौर पर राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा से जुड़ गई है.