Tuesday, 28 April 2020

मिशेल ओबामा पर बनी डॉक्यूमेंट्री होने जा रही है रिलीज, ऑस्कर विजेता टीम ने किया निर्माण

नेटफ्लिक्स पर 6 मई को रिलीज होगी ...
लॉस एंजिलिस. अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) पर बनी बेहद गोपनीय डॉक्यूमेंट्री नेटफ्लिक्स पर छह मई से पूरी दुनिया में दिखाई जाएगी. हॉलीवुड रिपोर्टर के मुताबिक इस डॉक्यूमेंट्री का शीर्षक मिशेल ओबामा के बेहद लोकप्रिय संस्मरण “बीकमिंग’’ के नाम पर ही है और इसमें उनके जीवन के उसी इतिहास का वर्णन है.

‘‘बीकमिंग’’ का निर्माण, सर्वश्रेष्ठ डॉक्यूमेंट्री फीचर ऑस्कर विजेता “अमेरिकन फैक्टरी” बनाने वाली निर्माता कंपनी हायर ग्राउंड ने किया है. यह कंपनी पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा और पूर्व प्रथम महिला की है जिनका नेटफ्लिक्स के साथ विशेष समझौता है.

इस डॉक्यूमेंट्री के साथ चलचित्रकार नादिया हॉलग्रेन निर्देशन की दुनिया में कदम रख रही हैं. उन्हें ‘‘ट्रबल द वॉटर” पर अपने काम के लिए प्रसिद्धि प्राप्त है. ‘‘बीकमिंग’’ में संस्मरण में जहां कहानी खत्मम होती है उससे आगे की कहानी है जहां मिशेल अपनी किताब का प्रचार करने के लिए 34 शहरों का दौरा करती हैं. मिशेल ओबामा ने एक बयान में कहा, “जो महीने मैंने यात्रा करने, लोगों से मिलने और उनके साथ जुड़ने में बिताए, वे मेरे मन में यह विचार लेकर आए कि हममें क्या कुछ समान एवं वास्तविक है .’’