Wednesday, 22 April 2020

भारत की 7 साल की बच्ची का दीवाना हुआ क्रिकेट जगत, एक वीडियो ने मचा दी धूम


नई दिल्ली. दुनिया में भले ही कोरोना वायरस (Coronavirus) के चलते किसी भी देश में क्रिकेट न खेला जा रहा हो, लेकिन घर में शॉट लगा रही भारत की एक साल साल की बच्ची ने क्रिकेट की दुनिया में तूफान सा उठा दिया है. इस बच्ची का नाम परी शर्मा (Pari Sharma) है और इतनी छोटी सी उम्र में बेहतरीन तकनीक के साथ शॉट लगाने वाला उसका वीडियो सोशल मीडिया पर धूम मचा रहा है. यहां तक कि इंग्लैंड के पूर्व कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) से लेकर वेस्टइंडीज के बेहतरीन बल्लेबाज शे होप (Shai Hope) समेत कई क्रिकेटरों ने परी शर्मा की प्रशंसा की है.

वॉन और शे होप ने की तारीफ
इंग्लैंड के कप्तान माइकल वॉन (Michael Vaughan) ने परी शर्मा (Pari Sharma) का वीडियो शेयर करते हुए लिखा है, जरा इस वीडियो को देखिए. परी शर्मा. सात साल की उम्र. उनकी मूवमेंट उतनी ही सटीक है जितनी कि हो सकती है. वहीं वेस्टइंडीज के बल्लेबाज शे होप (Shai Hope) ने तो परी शर्मा का वीडियो शेयर करते हुए यहां तक कह दिया कि जब मैं बड़ा हो रहा था तब परी शर्मा की तरह ही होना चाहता था.
शिखा पांडे ने कहा-सीखना पड़ेगा
वहीं भारतीय महिला क्रिकेट टीम की ऑलराउंडर शिखा पांडे (Shikha Pandey) को सोशल मीडिया यूजर ने टैग करते हुए लिखा, शिखा आपको इस खिलाड़ी की तलाश करनी चाहिए. इसके जवाब में शिखा पांडे ने लिखा, और इससे कुछ सीखना भी चाहिए. बेहतरीन. शिखा पांडे भारत की टी20 और वनडे महिला टीम की नियमित सदस्य हैं.

शेफाली वर्मा ने 15 साल की उम्र में बना दिया था विश्व रिकॉर्ड
परी शर्मा अभी सात साल की हैं और उनका फुटवर्क और शॉट देखकर उनमें भविष्य के लिए अपार संभावनाएं नजर आ रहीं हैं. हाल ही में भारतीय महिला टीम में ऐसा उदाहरण देखने को भी मिला जब महज 15 साल की उम्र में शेफाली वर्मा ने अपने बल्ले की गूंज सभी को सुना दी थी. अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के चलते शेफाली वर्मा थोड़े समय में ही जाना पहचाना नाम बन गईं. महिला टी20 विश्व कप में भी उन्होंने बेहतरीन प्रदर्शन किया. शेफाली वर्मा सबसे कम उम्र में अंतरराष्ट्रीय अर्धशतक बनाने वाली बल्लेबाज हैं. उन्होंने सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ा था. शेफाली ने अपने पांचवें टी20 में 15 साल की उम्र में वेस्टइंडीज के खिलाफ 49 गेंदों पर 73 रन की पारी खेली थी.