Thursday 23 April 2020

भविष्य में 50 ओवरों में 500 रन बनें तो हैरानी नहीं



लंदन, 23 अप्रैल (आईएएनएस)। इंग्लैंड के दो स्टार तेज गेंदबाजों स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन को लगता है कि भविष्य में वनडे में टीमें 500 का स्कोर भी बना लेंगी तो इसमें हैरानी नहीं होगी।
इंस्टाग्राम पर एंडरसन ने ब्रॉड से उस बल्लेबाज का नाम पूछा जिससे उन्हें सबसे ज्यादा डर लगता है तो ब्रॉड ने कहा कि ऐसे कई बल्लेबाज हैं। ब्रॉड ने फिर इंग्लैंड के कभी न खत्म होने वाले बल्लेबाजी क्रम को लेकर बात की जो कई गेंदबाजों को परेशान कर चुका है।
ब्रॉड ने कहा, ईमानदारी से कहूं तो सफेद गेंद से..पूरे विश्व के तेज गेंदबाज जेसन रॉय, जॉनी बेयरस्टो से डरते होंगे.. आप इन दोनों में से किसी एक का विकेट ले लीजिए तो जोए रूट आ जाते हैं, फिर इयोन मोर्गन, बेन स्टोक्स, जोस बटलर और मोइन अली आते हैं। यह कभी न खत्म होने के समान है।
ब्रॉड ने कहा, जब से हमने शुरू किया है, हमारे पास हमेशा से महान खिलाड़ी रहे हैं, लेकिन जब से टी-20 आया है मुझे नहीं लगता कि टीम में सिर्फ एक या दो खिलाड़ी रहते हैं जो विस्फोटक बल्लेबाजी करते हैं। अब ऐसे सात या आठ बल्लेबाज हैं। अगर 50 ओवरों में 500 रन भी बनें तो यह हैरानी वाली बात नहीं होगी।
एंडरसन भी ब्रॉड की बात से सहमत दिखे। उन्होंने कहा, इस बारे में विश्व कप में भी बात की गई थी कि टीम 500 का स्कोर कर सकती है। यह हास्यास्पद लग सकता है, लेकिन इसकी संभावना से कोई भी इनकार नहीं कर सकता।