Wednesday, 11 March 2020

IPL 2020 पर कोरोना वायरस का खतरा, महाराष्ट्र सरकार ने टिकट ब्रिकी पर लगाई रोक: रिपोर्ट


महाराष्ट्र की शिवसेना की अगुवाई वाली महा विकास अघाड़ी सरकार ने आईपीएल 2020 मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेले जाने वाले उद्घाटन मैच के टिकटों की बिक्री पर रोक लगा दी है।
CNBC-TV-18 की रिपोर्ट के मुताबिक, ये कदम देश में कोरोना वायरस के फैलते हुए खतरे को देखते हुए बड़ी संख्या में लोगों को एकत्र होने से रोकने के लिए उठाया गया है। आईपीएल का ये मैच 29 मार्च को होना है, जो सीजन 13 का पहला मैच होगा, जो 24 मई तक देश भर के कई अन्य जगहों पर भी खेला जाएगा।
मुंबई में COVID-19 से दो लोगों के पीड़ित होने पर शहर को हाई अलर्ट पर रखा गया है, इससे राज्य में इस वायरस से संक्रमितों की संख्या 7 हो गई, जिनमें से 5 पुणे में हैं।
महाराष्ट्र सरकार कर रही आईपीएल को स्थगित करने पर विचार: रिपोर्ट
आईएएनएस की रिपोर्ट के मुताबिक, इससे पहले महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि सरकार इस वायरस के खतरे की वजह से आईपीएल को स्थगित करने पर विचार कर रह है, जिसकी वजह से दुनिया भर में 3000 लोगों की मौत हो चुकी है।
टोपे ने कहा, जब एक ही जगह पर बड़ी संख्या पर लोग एकत्र होते हैं, तो हमेशा ही इसके फैलने (संक्रामक बीमारी) का खतरा रहता है...ऐसे (आईपीएल) इवेंट्स बाद में आयोजित हो सकते हैं।
उन्होंने कहा कि अब आधिकारिक स्तर पर ये चर्चा जारी है कि क्या आईपीएल को स्थगित किया जाए और इसके बारे में फैसला जल्द ही लिया जाएगा।
पीटीआई की रिपोर्ट के मुताबिक, टोपे ने पत्रकारों से कहा कि राज्य कैबिनेट ने कोरोना वायरस और आईपीएल मैचों पर चर्चा की। उन्होंने कहा, 'चर्चा के बाद हमारे सामने दो विकल्प आये - मैचों को स्थगित करना या टिकटों की बिक्री के बिना मैचों का आयोजन करना।'
हालांकि बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में जोर देकर कहा था कि आईपीएल अपने तय कार्यक्रम के अनुसार ही होगा और इसमें कोई बदलाव नहीं होगा।