Wednesday, 11 March 2020

IND vs SA: विराट कोहली आज तोड़ सकते हैं सचिन तेंदुलकर का ये बड़ा रिकॉर्ड, सिर्फ 133 रन पीछे


नई दिल्ली: टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली फिलहाल फॉर्म में नहीं हैं. ऐसे में टीम इंडिया आज से दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन मैचों की वनडे सीरीज का आगाज कर रही है. एक तरफ जहां विराट की फॉर्म टीम और फैंस के लिए चिंता की खबर है तो वहीं आज के मैच में विराट लेजेंड्री सचिन तेंदुलकर का रिकॉर्ड तोड़ इतिहास रच सकते हैं. विराट कोहली फिलहाल 12000 वनडे रन पूरा करने से सिर्फ 133 रन दूर हैं. ऐसे में अगर आज के मैच में वो शतक जड़कर ये रन बनाते हैं तो सचिन का वो रिकॉर्ड तोड़ देंगे. विराट कोहली ऐसा करने वाले भारत के दूसरे बल्लेबाज बन जाएंगे. एक तरफ दूसरे खिलाड़ियों ने जहां 300 इनिंग्स में ये कारनामा किया है तो वहीं कोहली ने अभी तक सिर्फ 239 इनिंग्स ही खेले हैं. फिलहाल विराट के वनडे में 11, 867 रन हैं.

विराट कोहली ने न्यूजीलैंड में सिर्फ 75 रन बनाए और ऐसे में उनके फॉर्म पर भी सवाल उठे क्योंकि विराट न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज से पहले ये बयान दे चुके थे कि ये सीरीज उनके लिए मायने नहीं रखती क्योंकि वो टी20 पर ज्यादा फोकस कर रहे हैं.

कप्तान कोहली और कोच रवि शास्त्री ने कहा था कि वर्ल्ड टी20 के सामने ये सीरीज उतना महत्तव नहीं रखती है. लेकिन यहां आज के मुकाबले में उस दक्षिण अफ्रीका की टीम के साथ टक्कर हो जो टीम ऑस्ट्रेलिया को वनडे सीरीज में 3-0 से मात देकर आ रही है.

ऐसे में एक तरफ जहां खिलाड़ियों पर कोरोना वायरस का डर मंडरा रहा है तो वहीं टीम में हार्दिक पंड्या, भुवनेश्वर कुमार और शिखर धवन की भी वापसी हो चुकी है.