Wednesday, 4 March 2020

इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने कहा - भारत के खिलाफ पूनम से निपटना...

इंग्लैंड की कप्तान नाइट ने कहा - भारत के खिलाफ पूनम से निपटना...
सिडनी। इंग्लैंड की कप्तान हीथर नाइट का मानना है कि गुरुवार को यहां आईसीसी महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में अजेय भारत को हराने के लिए स्पिनरों से निपटना अहम होगा, विशेषकर शानदार फार्म में चल रही पूनम यादव से। पूनम ने टूर्नामेंट के पहले ही मैच में चार बार के चैंपियन आस्ट्रेलिया को अपनी फिरकी के जादू में उलझाया और फिर बाकी ग्रुप मैचों में भी प्रभावी प्रदर्शन किया। वह चार मैचों में नौ विकेट के साथ अभी टूर्नामेंट की सबसे सफल गेंदबाज हैं।
दो साल पहले महिला टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में हालांकि जब यही दोनों टीमें भिड़ी थी तो पूनम ने चार ओवर में 29 रन खर्च किए थे और इंग्लैंड ने आठ विकेट से आसान जीत दर्ज की थी। नाइट ने सेमीफाइनल की पूर्व संध्या पर कहा, 'हमने उसके (पूनम) लिए काफी अभ्यास किया है, मुझे लगता है कि पिछले टी20 विश्व कप में हमने काफी अच्छी तरह से उसका सामना किया और ऐसा हम अपनी तैयारी के कारण कर पाए।'
उन्होंने कहा, 'अब एली मेडेन (सहायक कोच) हमारे साथ नहीं हैं, जो शानदार लेग स्पिन गेंदबाजी करते हैं, लेकिन हमारे पास कुछ कोच हैं जो शानदार स्पिन करते हैं और हम स्पष्ट हैं कि उसके खिलाफ हमें क्या करना है।' भारतीय गेंदबाज काफी अच्छी फार्म में चल रही हैं। पूनम के अलावा शिखा पांडे सात विकेट के साथ पांचवें स्थान पर हैं। इसके अलावा राधा यादव, राजेश्वरी गायकवाड़ और दीप्ति शर्मा ने भी उम्दा प्रदर्शन किया है। पहले मैच में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हार के बाद इंग्लैंड ने वापसी करते हुए अपने बाकी बचे तीनों मैच जीते और कप्तान का मानना है कि टीम इससे अच्छी लय में है जो उनके लिए फायदेमंद होगा।