Tuesday, 17 March 2020

ये है आईपीएल सीजन के सब से खतरनाक व तूफानी बल्लेबाज, जिन्होंने लगाए है सबसे लंबे छक्के

आइपीएल की शुरुआत साल 2008 में हुई थी आइपीएल में अब तक खेले गए हर सीजन में वैसे तो कई खिलाड़ियों ने जोरदार छक्के लगाए हैं, लेकिन सबसे लंबे छक्के लगाने वाले खिलाड़ी कुछ एक ही है. जो खतरनाक व तूफानी बल्लेबाजी करते हैं. दर्शकों को भी मैदान पर ऐसे तूफानी बल्लेबाज का इंतजार होता है जो खूब चौके और छक्के लगाते है. इंडियन प्रीमियर लीग में ऐसे बल्लेबाजों की कमी नहीं है खास तौर पर जोरदार छक्के लगाने वाले खिलाड़ी दर्शकों का भरपूर मनोरंजन करते हैं. हर टीम में ऐसे हिटर्स जरूर होते हैं जो तूफानी बल्लेबाजी करते हैं और अपने जोरदार शॉट्स से फैंस का मनोरंजन करते हुए मैच का रूख पटलने का दम रखते हैंं.

ये है आईपीएल सीजन के सब से खतरनाक व तूफानी बल्लेबाज, जिन्होंने लगाए है सबसे लंबे छक्के
Third party image reference
IPL में सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड
आइपीएल इतिहास का सबसे लंबा छक्का लगाने का जो रिकॉर्ड बनाया था. धोनी ने साल 2012 का सबसे लंबा छक्का लगाया है जो 112 मीटर लंबा था. वहीं पिछले सीजन यानी साल 2019 का सबसे लंबा छक्का भी महेंद्र सिंह धोनी के नाम ही रहा है. स्पिनर प्रज्ञान ओझा की गेंद पर एल्बी मोर्कल ने 125 मीटर लंबा छक्का लगाया था. भारतीय बल्लेबाज के तौर पर सबसे लंबा छक्का लगाने का रिकॉर्ड रॉबिन उथप्पा के नाम पर है. साल 2010 का सबसे लंबा छक्का लगाया था जो 120 मीटर लंबा छक्का था
IPL में दो बार किया कमाल

Third party image reference
आइपीएल के दो सीजन में सबसे लंबे छक्के लगाने का कमाल किया है। धोनी ने साल 2012 का सबसे लंबा छक्का लगाया था जो 112 मीटर लंबा था. वहीं पिछले सीजन यानी साल 2019 का सबसे लंबा छक्का भी धोनी के नाम ही रहा जो 111 मीटर लंबा था. उनके गगनचुंबी छक्कों का इंजतार क्रिकेट फैंस को हमेशा ही रहा है आइपीएल के पहले ही सीजन में चेन्नई सुपर किंग्स की तरफ से खेलने वाले एल्बी मोर्कल ने सबसे लंबा छक्का लगाया था. जो 125 मीटर लंबा था जबकि क्रिस गेल ने भी ये कमाल एक बार किया था और उन्होंने साल 2013 में जो सबसे लंबा छक्का जड़ा था जो 119 मीटर लंबा थी. युवराज सिंह ने भी साल 2009 का सबसे लंबा छक्का लगाया था जो 119 मीटर लंबा था.

Third party image reference
इस बार आईपीएल में सबसे लंबे सिक्स लगाने का रिकॉर्ड कौन सा खिलाड़ी तोड़ सकता है ? कमेंट में बताये.