Monday, 16 March 2020

हिंदुस्तानी लड़कियों से शादी कर चुके हैं ये 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी, आप भी देखें

भारत और पाकिस्तान को दो कट्टर प्रतिद्वंद्वी माना जाता है। राजनीतिक रूप से, दोनों देशों के बीच संबंध बेहतर नहीं हैं। लेकिन खेलों ने कई बार रिश्तों को बेहतर बनाने की कोशिश की है। हाल ही में एक पाकिस्तानी क्रिकेट हसन अली ने भारतीय लड़की शामिया आरजू से शादी की। यह पहली बार नहीं है जब किसी पाकिस्तानी खिलाड़ी को भारत में अपना साथी मिला है। उनसे पहले कई और पाकिस्तानी क्रिकेट भारतीय दामाद बन चुके हैं।
1. जहीर अब्बास - रीना लूथर

हिंदुस्तानी लड़कियों से शादी कर चुके हैं ये 5 पाकिस्तानी खिलाड़ी, आप भी देखें
Third party image reference
रन मशीन के नाम से मशहूर पूर्व पाकिस्तानी क्रिकेटर जहीर अब्बास को भारत में रीना लूथर के रूप में अपना साथी मिला।
दरअसल, दोनों की मुलाकात 1980 में हुई थी जब पाकिस्तान की टीम इंग्लैंड के दौरे पर गई थी। उस समय रीना वहां इंटीरियर डिजाइनर का काम सीख रही थीं।
2. मोहसिन खान - रीना रॉय

Third party image reference
पाकिस्तान की स्टाइलिश क्रिकेटर मोहसिन खान और बॉलीवुड की 80 के दशक की अभिनेत्री रीना रॉय की मुलाकात तब हुई जब पाकिस्तान की टीम ने भारत का दौरा किया।
इसके बाद 1983 में दोनों ने शादी कर ली। जिस समय रीना रॉय ने मोहसिन खान से शादी की, वह अपने करियर की ऊंचाई पर था।
3. फैसल कुरैशी - नॉनिता लाल

Third party image reference
इन 4 पाकिस्तानी खिलाड़ियों को भारत के दामाद, नंबर 3, Youpakistan के प्रसिद्ध गोल्फर फैसल कुरैशी और भारत की महिला गोल्फर नॉनिता लाल से 1992 में इस्लामाबाद में खेले गए एक गोल्फ टूर्नामेंट में मिला। इसके बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और 1999 में दोनों ने शादी कर ली। भले ही आज दोनों खिलाड़ी अपने देश के लिए अलग तरह से खेलते हैं।
4. शोएब मलिक - सानिया मिर्ज़ा

Third party image reference
भारतीय टेनिस स्टार सानिया मिर्जा और पाकिस्तानी क्रिकेटर शोएब मलिक ने 2010 में अचानक शादी करके सभी को चौंका दिया। दोनों खिलाड़ी 2009 में ऑस्ट्रेलिया में मिले थे।
उस समय, सानिया मिर्ज़ा ऑस्ट्रेलिया ओपन खेल रही थी, जबकि शोएब उस पाकिस्तानी टीम का हिस्सा थे जिसने ऑस्ट्रेलिया का दौरा किया था।
5. हसन अली- शामिया आरजू

Third party image reference
20 अगस्त को पाकिस्तानी क्रिकेटर हसन अली ने हरियाणा की रहने वाली शमिया आरज़ू के साथ शादी के बंधन में बंधे। तेज गेंदबाज हसन अली पंजाब, पाकिस्तान के हैं।
वहीं, शामिया आरज़ू हरियाणा के नून जिले से आती है। शामिया ने एयरोनॉटिक्स में बीटेक किया है। वह दुबई के एयर एमिरेट्स में एयरहोस्टेस हैं।