Monday, 16 March 2020

पहले विकेट के लिए आईपीएल मे सबसे बड़ी साझेदारी बनाने वाली 4 सलामी जोड़ी, देखे सभी जोड़ियां

अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में हर टीम अपने दल के सबसे श्रेष्ठ बल्लेबाजों को सबसे पहले बल्लेबाजी के लिए भेजती है जिसे ओपनिंग जोड़ी या सलामी बल्लेबाज कहा जाता हैं। ओपनर का काम होता है कि वह टीम को अच्छी और बड़ी शुरुआत दे। T20 जैसे छोटे फॉर्मेट में लंबी शुरुआत दिलाना काफी मुश्किल होता है लेकिन आज हम जिन 4 ओपनिंग जोड़ी की बात कर रहे है वह आईपीएल में सबसे बड़ी साझेदारी बना चुके हैं।

पहले विकेट के लिए आईपीएल मे सबसे बड़ी साझेदारी बनाने वाली 4 सलामी जोड़ी, देखे सभी जोड़ियां
Copyright Holder: Cricket Stats

4. सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ : (मुंबई इंडियंस)

आईपीएल 2012 में मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स के बीच हुए एक मैच में मुंबई के ओपनर सचिन तेंदुलकर और ड्वेन स्मिथ ने मिलकर नाबाद 163 रन बनाकर मुंबई को 10 विकेट से जीत दिलाई थी। इस मैच में सचिन ने 57 रन और स्मिथ ने ताबड़तोड़ 87 रन जड़े थे।

Copyright Holder: Cricket Stats

3. तिलकरत्ने दिलशान और क्रिस गेल : (रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर)

आईपीएल 2013 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की ओपनिंग की जिम्मेदारी क्रिस गेल और तिलकरत्ने दिलशान को सौंपी गयी थी। पुणे वारियर्स इंडिया के खिलाफ दिलशान और गेल की जोड़ी ने पहले विकेट के लिए 167 रन जोड़े थे। दिलशान उस मैच में 33 रन पर आउट हुए थे। वहीं गेल ने नाबाद 175 रन बनाएं थे।

Copyright Holder: Cricket Stats

2. क्रिस लिन और गौतम गंभीर : (कोलकाता नाइट राइडर्स)

आईपीएल 2017 में गुजरात लायंस और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच हुए मैच में कोलकाता के ओपनर क्रिस लिन और गौतम गंभीर ने पहले विकेट के लिए नाबाद 184 रन की साझेदारी बनाई थी। गंभीर ने 48 गेंदों में 76 रन और क्रिस लिन ने 41 गेंद में नाबाद 93 रन ठोके थे।

Copyright Holder: Cricket Stats

1. डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो : (सनराइजर्स हैदराबाद)

आईपीएल 2019 की सबसे सफल जोड़ी डेविड वॉर्नर और जॉनी बेयरस्टो ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ पहले विकेट के लिए रिकॉर्ड 185 रन की साझेदारी बनाई थी। बेयरस्टो ने तेज 114 रन बनाकर आउट हुए वहीं वार्नर ने बाद 100 रन जड़े थे।