Thursday, 6 February 2020

धवन की हो चुकी है लंबी छुट्टी?फिट होने के बाद भी आसानी से टीम में नहीं बना पाएंगे जगह


जयपुर स्पोर्ट्स डेस्क। शिखर धवन के लिए पिछले कुछ समय बहुत खराब रहा है और वह ज्यादा अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट नहीं खेल पाए हैं। वनडे विश्व कप से ही शिखर धवन की लगातार चोटें जारी हैं। हाल ही में वह न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज से पहले चोटिल होकर बाहर हो गए।
। यही नहीं शिखर धवन की जगह टीम में केएल राहुल ने ले ली । इसके अलावा भी भारतीय टीम के पास कई ओपनिंग विकल्प आ गए हैं । जिनमें पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल शामिल हैं। अब माना जा रहा है कि चोट के बाद शिखर धवन जब वापसी करेंगे तो वह आसानी टीम इंडिया में अपनी जगह पक्की नहीं कर पाएंगे ।
यही नहीं शिखर धवन आसानी से भारतीय टीम में अपना स्थान हासिल नहीं कर पाएंगे। इस साल टी 20 विश्व कप भी खेला जाना है और अभी इस बात पर भी संशय के बादल हैं कि उसके लिए भी शिखर धवन को टीम में रखा जाएगा या नहीं। लगातार चोटों ने शिखर धवन के क्रिकेट करियर पर ग्रहण से लगाकर रख दिया है।शिखर धवन को ऐसे वक्त में चोट लगी है जब वह अपना खेल और निखार सकते थे।
भारतीय टीम के लिए न्यूजीलैंड साल 2020 का सबसे बड़ा दौरा है जहां वह पांच टी 20 , तीन वनडे और दो टेस्ट खेल रही है। ऐसे में धवन का इस दौरे से बाहर होना उनके लिए बड़ा नुकसान होगा। शिखर धवन की मैदान पर वापसी आईपीएल 2020 में ही होगी। और यह भी देखने वाली बात रहती है कि वह कैसे आईपीएल से टीम इंडिया में वापसी लौटते हैं।