Thursday, 6 February 2020

IND vs NZ : इस दिग्गज ने पकड़ी न्यूजीलैंड की कमजोरी, जीत के लिए भारत की प्लेइंग इलेवन का किया खुलासा!


नई दिल्ली. टी20 सीरीज में मेजबान न्यूजीलैंड (New Zealand) का सफाया करने के बाद टीम इंडिया (Team India) वनडे सीरीज का शुरुआती मुकाबला हार गई. जिसकी उम्मीद किसी को भी नहीं थी. टी20 के मुकाबले वनडे सीरीज में कीवी टीम एक अलग ही अंदाज में नजर आई और तीन मैचों की वनडे सीरीज के पहले मुकाबले को मेजबान ने चार विकेट के अंतर से जीता. पहले बल्लेबाजी करते हुए भारत ने श्रेयस अय्यर के 103 और केएल राहुल (KL Rahul) के 88 रनों की मदद से 347 रन बनाए, जिसके जवाब में रॉस टेलर के नाबाद 109, हेनरी निकोल्स के 78 रनों के दम पर न्यूजीलैंड ने छह विकेट के नुकसान पर लक्ष्य हासिल कर लिया.



कीवी टीम ने 348 रनों के बड़े लक्ष्य को भी आसानी से हासिल कर लिया था. मेजबान की इस सुपर परफॉर्मेंस के बीच भी भारत के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह (Harbhajan Singh) ने उनकी कमजोरी को पकड़ लिया और उसे ध्यान में रखते हुए हरभजन ने दूसरे वनडे मैच के लिए टीम इंडिया की प्लेइंग इलेवन के बारे में बताया.

तेज गेंदबाजों को आसानी से खेलेंगे कीवी बल्लेबाज पूर्व भारतीय स्पिनर हरभजन ने न्यूजीलैंड टीम की कमजोरी के बारे में बताते हुए कहा कि भारत को अगले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) दोनों के साथ मैदान पर उतरना चाहिए. उनके अनुसार कीवी खिलाड़ी तेज गेंदबाजों को आसानी से खेल सकते हैं. उन्होंने कहा कि स्पिन के खिलाफ कीवी बल्लेबाजों को रन बनाने में काफी मुश्किलें आ रही हैं. यहां तक कि मिडिल ओवर्स में स्पिनर्स विकेट लेकर मदद भी कर सकते हैं.



इसीलिए विराट कोहली (Virat Kohli) एंड कंपनी अगले वनडे मैच में केदार जाधव (Kedar Jadhav) की जगह अतिरिक्त स्पिनर के साथ मैदान पर उतर सकती है. हिंदुस्तान टाइम्स के अनुसार हरभजन सिंह ने कहा कि वह कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) और युजवेंद्र चहल दोनों को साथ खेलते हुए देखना चाहेंगे. उन्होंने कहा कि शायद केदार जाधव बाहर हो सकते हैं और टीम अतिरिक्त स्पिनर के साथ खेल सकती है.


हैमिल्टन में कुलदीप को मिली थीं दो सफलताहैमिल्टन में खेले गए सीरीज के पहले वनडे मैच को न्यूजीलैंड ने आसानी से जीत लिया था. इस मुकाबले में सबसे ज्यादा दो सफलता चाइनामैन कुलदीप यादव (Kuldeep yadav) को मिली थीं. कुलदीप ने 10 ओवर में 84 रन देकर दो विकेट लिए थे. पहले वनडे मैच में युजवेंद्र चहल को टीम में जगह नहीं मिली थी. कुलदीप के अलावा मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर को एक- एक सफलता मिली थी. जसप्रीत बुमराह ने 10 ओवर में 53 रन दिए थे. सीरीज का दूसरा मुकाबला 8 फरवरी को ऑकलैंड में खेला जाएगा.