Sunday, 2 February 2020

सुपरस्टार विनोद खन्ना की पहली पत्नी गीतांजलि का निधन, अभी तक अज्ञात है मौत की वजह

bollywood-actor-vinod-khanna-first-wife-gitanjali-passed-away

दिवंगत विनोद खन्ना बॉलीवुड के जाने-माने अभिनेता और सांसद रहे। विनोद खन्ना की पहली पत्नी गीतांजली का 70 साल की उम्र में निधन हो गया है। गीतांजलि को कुछ बेचैनी महसूस हूई, जिसके बाद उनके परिवार वाले उन्हें अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां उन्हें डॉक्टरों द्वारा मृत घोषित कर दिया गया। मौत की असली वजह अभी तक सामने नहीं आई है।

bollywood-actor-vinod-khanna-first-wife-gitanjali-passed-away

खबरों के मुताबिक, गीतांजलि मांडवा अपने बेटे अक्षय खन्ना के साथ उनके फार्महाउस पर थीं। शनिवार की रात को गीतांजलि को कुछ परेशानी महसूस हुई तो अक्षय और राहुल गीतांजलि को अलीबाग सिविल हॉस्पिटल लेकर गए। लेकिन तब तक बहुत देर हो चुकी थी। चिकित्सकों द्वारा गीतांजलि को मृत घोषित कर दिया गया। जानकारी के मुताबिक, फार्म हाउस से अस्पताल करीब 20 किलोमीटर की दूरी पर है।

bollywood-actor-vinod-khanna-first-wife-gitanjali-passed-away

गीतांजलि अक्षय के साथ शनिवार की सुबह 11:00 बजे फार्म हाउस पहुंची थीं। दोपहर के समय उनको बेचैनी महसूस हुई और उन्होंने अपने घरवालों को इस बारे में बताया। पहले उन्हें स्थानीय चिकित्सक के पास को दिखाया गया, जिन्होंने उन्हें कुछ दवा दे दी। फिर गीतांजलि सोने चली गयीं। 9 से 10 बजे के बीच जब अक्षय उनके पास उनकी तबीयत के बारे में पूछने गए तो उनका शरीर ठंडा पड़ गया था। उस समय अक्षय ने राहुल को फोन किया और फिर दोनों उन्हें अस्पताल लेकर गए। गीतांजलि का अंतिम संस्कार हो चुका है।

बचपन के दोस्त थे विनोद और गीतांजलि 


bollywood-actor-vinod-khanna-first-wife-gitanjali-passed-away

बता दें कि  विनोद खन्ना और गीतांजलि दोनों ही बचपन से एक-दूसरे को जानते थे और अच्छे दोस्त थे। स्कूल के दिनों मे ही दोनों को प्यार हो गया था। विनोद खन्ना और गीतांजलि की शादी 1971 में हुई थी। लेकिन शादी के 14 साल बाद 1985 में गीतांजलि और विनोद खन्ना का तलाक हो गया। विनोद और गीतांजलि के तलाक की वजह विनोद का ओशो के संपर्क में आना बताया जाता है। विनोद खन्ना ने 1990 में कविता दफ़्तारी के साथ दूसरी शादी कर ली, जिनसे उनका एक बेटा साक्षी और बेटी श्रद्धा है। गौरतलब है कि विनोद खन्ना का निधन पिछले साल 27 अप्रैल को ब्लड कैंसर की वजह से हो गया था।