Tuesday, 4 February 2020

मैच से पहले विराट ने बताया कौन करेगा ओपनिंग और कौन संभालेगा विकेटकीपिंग की जिम्मेदारी


रोहित शर्मा को न्यूजीलैंड श्रृंखला से बाहर किए जाने के साथ, टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले एकदिवसीय मैच में पृथ्वी शॉ के लिए डेब्यू किया। शॉ शिखर धवन के स्थानापन्न के रूप में टीम में आए और अब पहले वनडे में पारी की शुरुआत करेंगे। मयंक अग्रवाल को एकदिवसीय मैचों के लिए रोहित के स्थान पर रखा गया है। उन्होंने कहा, यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि रोहित एकदिवसीय श्रृंखला का हिस्सा नहीं हो सकते, जो प्रभाव उनके पास है वह सभी को देखने के लिए है। हमारे पास देखने के लिए कोई भी एकदिवसीय टूर्नामेंट नहीं है, इसलिए यह उसके लिए आदर्श है कि वह ठीक हो जाए। एकदिवसीय क्रिकेट में, पृथ्वी निश्चित रूप से शुरू होने वाला है, केएल मध्य क्रम में खेलेगा। हम चाहते हैं कि उन्हें बीच में रखने और खेलने का आदी हो, 'कोहली ने पहले वनडे के आगे संवाददाताओं से कहा।
भारत टी 20 सीरीज़ में शानदार था जहां उन्होंने न्यूजीलैंड पर 5-0 की ऐतिहासिक जीत दर्ज की, लेकिन कप्तान चाहते हैं कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला से उनके प्रदर्शन में सुधार हो, जहां उन्हें कड़ी मेहनत से आगे बढ़ाया गया।
उन्होंने कहा, ' एकदिवसीय मैचों में, हमने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वास्तव में कड़ी मेहनत की श्रृंखला खेली, हम पहला मैच हार गए, लेकिन फिर श्रृंखला 2-1 से जीत ली। हम उस श्रृंखला से काफी आत्मविश्वास लेंगे, हम सकारात्मक क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे। हमें अपनी योजनाओं पर विश्वास करना होगा, हम जानते हैं कि न्यूजीलैंड हार नहीं मानेगा और हमें इससे अलग होने की जरूरत है।
उन्होंने कहा, 'इस टीम का औसत 27 है, हमें अपनी तुलना में बेहतर क्षेत्ररक्षण करना चाहिए। पिछली श्रृंखला में क्षेत्ररक्षण मानक दोनों ओर से अच्छा नहीं था। T20s में, यह तब हो सकता है जब आप घबरा सकते हैं। वनडे में हमें क्षेत्ररक्षण के कुछ बुरे अनुभव हुए हैं, आप इसकी उम्मीद नहीं करते हैं। मुझे लगता है कि यह तीनों कौशल को गंभीरता से लेने के बारे में है, 'उन्होंने कहा।