Tuesday, 4 February 2020

NZ vs IND 1st ODI: जानिए कब, कहां और कैसे देखें मैच की LIVE स्ट्रीमिंग और लाइव टेलिकास्ट


भारतीय टीम पांच मैचों की टी-20 सीरीज में ऐतिहासिक कामयाबी हासिल करने के बाद सातवें आसमान पर है। उपकप्तान रोहित शर्मा के चोट के कारण शेष दौरे से बाहर हो जाने के बावजूद टीम इंडिया बुधवार (5 फरवरी) से शुरु हो रही तीन मैचों की वनडे सीरीज में भी अपना विजय रथ दौड़ाने के इरादे से उतरेगी। रोहित चोट के कारण वनडे और टेस्ट सीरीज से बाहर हो चुके हैं। भारतीय कप्तान विराट कोहली ने साफ तौर पर संकेत दे दिया है कि हैमिल्टन में होने वाले पहले वनडे में पृथ्वी शॉ और मयंक अग्रवाल ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे जबकि टी-20 सीरीज में 'मैन ऑफ द सीरीज' रहे ओपनर लोकेश राहुल को पांचवें नंबर पर उतारा जाएगा।
कप्तान विराट ने मैच से एक दिन पहले कहा, “यह दुभार्ग्यपूर्ण है कि रोहित इस सीरीज का हिस्सा नहीं होंगे। क्रिकेट के सभी प्रारुप में वह पहली पसंद होते है और टीम में और जिस तरह से वह प्रदर्शन करते हैं उसका प्रभाव देखने को मिलता है।” उन्होंने कहा,“पृथ्वी टीम में हैं और वह रोहित की जगह टीम में शामिल हुए मयंक के साथ ओपनिंग कर सकते हैं। राहुल पांचवें नंबर पर खेलेंगे। हम चाहते हैं कि वह इस नंबर पर बल्लेबाजी करें और साथ ही विकेटकीपर की जिम्मेदारी भी संभालें।”
कब और कहां खेला जाना है मैच?
भारत और न्यूजीलैंड के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बुधवार (5 फरवरी) को हैमिल्टन के सेडन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा।
किस समय शुरू होगा मैच?
मैच बुधवार को भारतीय समयानुसार सुबह 7.30 बजे शुरू होगा। टॉस मैच शुरू होने से आधे घंटे पहले यानी 7.00 बजे किया जाएगा।
लाइव टेलिकास्ट कहां देख सकते हैं?
भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज लाइव टेलिकास्ट आप स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर देख सकते हैं।
लाइव स्ट्रीमिंग कहां देख सकते हैं?
भारत बनाम न्यूजीलैंड वनडे सीरीज की लाइव स्ट्रीमिंग हॉटस्टार पर देख सकते हैं।
दोनों टीमें इस प्रकार हैं:
भारत: विराट कोहली, पृथ्वी शॉ, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल (विकेटकीपर), मनीष पांडे, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, शिवम दूबे, रवींद्र जडेजा, कुलदीप यादव, युजवेंद्र चहल, मोहम्मद शमी, जसप्रीत बुमराह, शार्दुल ठाकुर, नवदीप सैनी।

न्यूजीलैंड: टॉम लाथम (कप्तान और विकेटकीपर), मार्टिन गप्टिल, रास टेलर, कॉलिन डि ग्रैंडहोम, जिमी नीशाम, स्कॉट कुगलेइजन, टाम ब्लंडेल, हेनरी निकोल्स, मिशेल सेंटनर, हामिश बेनेट, ईश सोढ़ी, टिम साउदी, काइल जैमीसन, मार्क चैपमैन।