Tuesday, 11 February 2020

3-0 से सीरीज हारने के बाद विराट कोहली को आई होगी इन 4 धुरंधरों की याद,नम्बर 1 है सबसे घातक

भारत और न्यूजीलैंड के बीच खेली जा रही 3 मैचों की वनडे सीरीज का अंतिम और तीसरा वनडे मैच आज बे ओवल के मैदान पर खेला गया। पहले बल्लेबाजी करते हुए भारतीय टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 296 रनों का स्कोर बनाया। जवाब में न्यूजीलैंड ने 300 रनों का स्कोर बनाकर ये मैच 5 विकेट से अपने नाम कर लिया।

3-0 से सीरीज हारने के बाद विराट कोहली को आई होगी इन 4 धुरंधरों की याद,नम्बर 1 है सबसे घातक
Third party image reference
भारतीय टीम की ओर से सबसे ज्यादा रन लोकेश राहुल ने बनाये है। लोकेश राहुल ने 113 गेंदों में 112 रन बनाये है। इनके अलावा 63 गेंदों में 62 रन श्रेयस अय्यर ने भी बनाये है।

Third party image reference
लक्ष्य का पीछा करते हुए न्यूजीलैंड टीम ने 47.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर 300 रन बनाकर ये मैच 5 विकेट से जीत लिया। और इसके साथ ही न्यूजीलैंड ने 3-0 से ये सीरीज भी अपने नाम कर ली। न्यूजीलैंड टीम की ओर से सबसे ज्यादा हेनरी निकोल्स ने बनाये है। निकोल्स ने 103 गेंदों में 80 रनों की पारी खेली है। इनके अलावा मार्टिन गप्टिल ने भी 43 गेंदों में 66 रनों का योगदान दिया।

इन 4 धुरंधरों की याद आई होगी कप्तान विराट कोहली को


Third party image reference
न्यूजीलैंड के खिलाफ 3-0 से सीरीज हारने के बाद कप्तान कोहली को भी शायद वनडे टीम के इन 4 दिग्गजों की याद आई होगी।

1.रोहित शर्मा


Third party image reference
रोहित शर्मा चोट के कारण इस सीरीज का हिस्सा नहीं थे। रोहित की कमी इस सीरीज में साफ़ दिखी, और टीम के सलामी बल्लेबाज कमाल नहीं दिखा पाए।

2.एमएस धोनी


Copyright Holder: Cricket 24
भारतीय टीम के दिग्गज विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी ने कई बार टीम को मुश्किल स्थिति से निकाला था। ऐसे में भारतीय टीम की शर्मनाक हार के बाद उनकी कमी दिखाई दी।

3.सुरेश रैना


Copyright Holder: Cricket 24
मध्यक्रम में टीम को सुरेश रैना जैसे अनुभवी बल्लेबाज की भी कमी खल रही है। इस वक्त टीम के बल्लेबाजी क्रम में ऐसे बल्लेबाज के ना होने से कई बार संकट की स्थिति से निकलना मुश्किल होता है।

4. हार्दिक पांड्या

चोट के कारण टीम से बाहर होने कारण हार्दिक पांड्या की कमी भी दिखाई दी। हार्दिक पांड्या भारतीय टीम ने ऑलराउंडर की अहम भूमिका निभाते है।