Tuesday, 11 February 2020

INDvNZ : न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज,देंखे टॉप-5 बल्लेबाजों-गेंदबाजों का प्रदर्शन

माउंट माउंगानुई के बे ओवल मैदान पर खेले गए तीसरे और अंतिम वनडे मुकाबले में मेजबान न्यूजीलैंड ने भारत को एकतरफा 5 विकेट से मात देकर श्रृंखला में 3-0 से क्लीन स्वीप कर लिया है.

INDvNZ : न्यूजीलैंड ने 3-0 से जीती वनडे सीरीज,देंखे टॉप-5 बल्लेबाजों-गेंदबाजों का प्रदर्शन
Hot Star
इस अंतिम मुकाबले में भारत ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 7 विकेट पर 296 रनों का स्कोर खड़ा किया. जवाब में न्यूजीलैंड ने 47.1 ओवर में 5 विकेट पर 300 रन बनाकर मुकाबला आसानी से जीत लिया.

Hot Star
वनडे श्रृंखला की समाप्ति के बाद हम आपको इस श्रृंखला के टॉप-5 बल्लेबाजों और गेंदबाजों के बारे में बताते हैं.
पहले देखिये टॉप-5 बल्लेबाज
भले ही भारत ये श्रृंखला न जीत पाया हो लेकिन बतौर बल्लेबाज श्रेयस अय्यर ने इस श्रृंखला में कमाल की बल्लेबाजी का नमूना पेश किया. श्रेयस ने 3 मैचों की 3 पारियों में 72.33 की औसत से 217 रन बनाये. जिसमे उनके 1 शतक और 2 अर्धशतक शामिल थे. जबकि 103 रन उनका सबसे बड़ा स्कोर है.

Copyright Holder: Desi View
वहीं 204 रन बनाकर भारत के ही केएल राहुल दूसरे, 199 रन बनाकर कीवी टीम के सलामी बल्लेबाज हेनरी निकोल्स तीसरे, एक और बल्लेबाज रॉस टेलर 194 रन बनाकर चौथे और अंत में सूची में तीसरे न्यूजीलैंड के खिलाड़ी मार्टिन गप्टिल 177 रन बनाकर पांचवे स्थान पर हैं.

Copyright Holder: Desi View
अब देखिये टॉप-5 गेंदबाज
गेंदबाजी में भी भारत के स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल शीर्ष स्थान पर रहे. चहल ने इस वनडे श्रृंखला में 2 मैच खेले और इनकी 2 पारियों में 5.25 के इकॉनमी रेट से 6 विकेट चटकाए. जिसमें एक पारी में 47 रन देकर 3 विकेट उनका सबसे अच्छा प्रदर्शन था.

Copyright Holder: Desi View
वहीं 6 विकेट लेकर कीवी गेंदबाज हामिश बेनेट दूसरे, 4 विकेटों के साथ टिम साउथी तीसरे, 4 विकेट शार्दुल ठाकुर चौथे और अंत में अपने डेब्यू मैच में 3 विकेट चटकाने वाले सूची में तीसरे कीवी गेंदबाज काइल जैमीसन पांचवे स्थान पर रहे.