Thursday, 23 January 2020

IND vs NZ : वीवीएस लक्ष्मण ने की भारत,न्यूज़ीलैंड सीरीज के विजेता की भविष्यवाणी


पूर्व भारतीय बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का मानना है कि भारतीय टीम के पास शुक्रवार से शुरू होने वाली पाच मैचों की टी-20 सीरीज में न्यूजीलैंड को उसके घर में हराने का अच्छा मौका है. वीवीएस लक्ष्मण का कहना है कि भारतीय टीम के पास गेंदबाजी तथा बल्लेबजे दोनों में गहराई है.
वीवीएस लक्ष्मण ने कहा भारतीय टीम जीतेगी सभी सीरीज
लक्ष्मण ने इंडिया टुडे से बात करने के दौरान कहा, 'भारतीय टीम के बालेबजी तथा गेंदबाजी दोनों क्षेत्रों में बहुत गहराई है. भारतीय टीम के पास इस समय बहुत सारे अनुभवी खिलाड़ी है. बल्लेबाजी में धार है. यह भारतीय टीम न्यूजीलैंड क्रिकेट टीम के लिए बड़ा खतरा बनने वाली है. पिच्च्ले साल की तरह भारतीय टीम इस साल भी ने कई सारे विदेशी दौरों में जीत दर्ज करेगी. जिसकी शुरुआत न्यूजीलैंड के खिलाफ होगी. न्यूजीलैंड दौरे की सभी सीरीज में भारतीय टीम ही जीत दर्ज करेगी.
24 जनवरी से होगी टी20 सीरीज की शुरुआत
आपको बता दें कि 24 जनवरी से भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले पांच मैचों की टी 20 सीरीज खेलनी है. धवन के टीम से बाहर होने के बाद इस टीम में उनकी जगह संजू सैमसन को शामिल किया गया है. धवन बेंगलुरु वनडे के दौरान फील्डिंग करते हुए चोटिल हो गए थे. उनके बाएं कंधे में चोट लगी थी और वो उस मैच में भी नहीं खेल पाए थे.
भारत को न्यूजीलैंड में टी 20 सीरीज के बाद तीन मैचों की वनडे सीरीज खेलनी है. धवन के चोटिल होने के बाद भारतीय चयनकर्ताओं ने ये फैसला किया कि टी 20 टीम में धवन की जगह सैमसन और वनडे टीम में उनकी जगह पृथ्वी को मौका दिया जाए.
न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा (उप-कप्तान), पृथ्वी शॉ, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, रवींद्र जडेजा, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, शार्दुल ठाकुल, केदार जाधव.
न्यूजीलैंड के खिलाफ टी 20 सीरीज के लिए भारतीय टीम
विराट कोहली, रोहित शर्मा, संजू सैमसन, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, रिषभ पंत, शिवम दुबे, कुलदीप यादव, युजवेंद्रा चहल, वाशिंगटन सुंदर, जसप्रीत बुमराह, मो. शमी, नवदीप सैनी, रवींद्र जडेजा, शार्दुल ठाकुर.