Friday, 31 January 2020

उम्रदराज शख्स से अपनी इकलौती बहन की शादी कराए अक्षय कुमार, क्यों ?

बहुत ही कम लोगों को इस बारे में जानकारी है की बॉलीवुड के खिलाड़ी कुमार यानि की अक्षय कुमार की एक बहन भी हैं जिनका नाम है अलका भाटिया. पिछले कुछ महीनों से औरतों के हक़ के लिए आवाज उठाने वाले अक्षय कुमार ने खुद अपनी इकलौती बहन की शादी एक उम्रदराज आदमी से करवाई है. आज हम आपको इस पोस्ट के जिरए बताने जा रहे हैं की आखिर क्यूंकि अक्षय को अपनी बहन अलका की शादी उनसे उम्र में 15 साल आदमी से करवानी पड़ी. आईये आपको बताते हैं की आखिर क्या है ये पूरा माजरा और क्यूंकि अक्षय की बहन की शादी इतने दराज आदमी से हुई.

जैसा की आप सभी जानते हैं की अक्षय कुमार का असली नाम है राजीव भाटिया और वो दिल्ली के रहने वाले हैं. फिल्मों में आने के बाद ना केवल उन्होनें आपना नाम बदलकर अक्षय कर लिया बल्कि अपना शहर भी बदल लिया और हमेशा के लिए मुंबई के होकर रह गये. आपको बता दें की राजीव भाटिया भले ही आज दिल्ली छोड़ चूका हो लेकिन उनका परिवार आज भी दिल्ली में ही रहता है. बहुत ही कम लोग इस बारे में जानते हैं की अक्षय अपने माता पिता के इकलौते संतान नहीं हैं बल्कि उनसे छोटी उनकी एक बहन भी है अल्का. बता दें की कुछ साल पहले अक्षय कुमार ने अपनी इकलौती बहन अल्का की शादी उनसे उम्र में 15 साल बड़े आदमी से करवा दी. हालंकि इसमें अक्षय का कोई दोष नहीं है क्यूंकि ये शादी उनकी बहन की मर्जी से हुई थी, सूत्रों की माने तो अक्षय की बहन अल्का को अपने से उम्र में 15 साल बड़े एक आदमी से प्यार था. पहले अक्षय सहित उनका पूरा परिवार अल्का की इस शादी के फैसले के खिलाफ था लेकिन उनकी जिद के आगे सभी की झुकना पड़ा और दोनों की शादी करवानी पड़ी.

आपको बता दें की अक्षय कुमार की बहन अल्का भाटिया की जिससे शादी हुई है वो दिल्ली के एक मशहूर बिजनेस मैन सुरेन्द्र हीरा नंदानी हैं. गौरतलब है की सुरेन्द्र अल्का से करीबन 15 साल उम्र में बड़े हैं और काफी उम्रदराज दीखते हैं लेकिन इसके वाबजूद भी अल्का को उनसे प्यार होगया और दोनों ने शादी करने का फैसला कर लिया. लिहाजा परिवालों की रजामंदी ना होते हुए भी अक्षय कुमार को अपनी बहन की शादी सुरेन्द्र हीरानंदानी से करवानी पड़ी, हालाँकि अब उनकी शादी को काफी साल बीत चुके हैं और दोनों के बीच काफी प्यार है.

हमेशा लाइमलाइट से दूर रहने वाली अक्षय कुमार की सगी बहन अल्का भाटिया अक्भी अपने भाई के फिल्म एक प्रिमिअर या फिर शूटीं सेट पे भी नजर नहीं आती हैं. ख़बरों की माने तो अल्का को बॉलीवुड की ये दुनिया पसंद नहीं है इसलिए वो हमेशा कैमरों की नजर बचती हैं. जहाँ तक अल्का और सुरेन्द्र की मैरिड लाइफ का सवाल है तो आपको बता दें की दोनों की शादी 2012 में दिल्ली से हुई थी और आज शादी के इतने सालों के बाद भी दोनों का प्यार वैसे ही बरक़रार है.