Friday, 31 January 2020

धर्मेन्द्र नहीं बल्कि हेमा बनना चाहती थीं इस सुपरस्टार की दुल्हन, नाम जानकर रह जाएंगे दंग !

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल कही जाने वाली और सदाबहार एक्ट्रेस के तौर पर मशहूर अभिनेत्री हेमा मालिनी को धर्मेंद्र से बहुत प्यार था लेकिन हेमा के घरवालों ने उनकी शादी एक दूसरे सुपरस्टार से तय कर दी थी. दोनों की शादी की सारी तैयारियां भी हो चुकी थीं और शादी के लिए सभी लोग मद्रास भी पहुंच चुके थे. पर इसी दौरान कुछ ऐसा हुआ जिस वजह से हेमा मालिनी कि शादी टूट गई थी ।

 
हेमा मालिनी ने अपनी बायोग्राफी "बियॉन्ड थे ड्रीम गर्ल" में एक वाक्य में यह बताया था कि वह धर्मेन्द्र से बहुत प्यार करती थी लेकिन धर्मेन्द्र के पहले से शादीशुदा होने कि वजह से उन्होंने अपने रिश्ते को परिवार वालो से छुपाया था। जब हेमा के घरवालो को इस बात का पता चला तो उनका धर्मेन्द्र से मिलने पर भी रोक लगा दी थी ।


उस वक़्त हेमा मालिनी सुपरस्टार जितेन्द्र के साथ 2 फिल्मे कर रही थी , दोनों में अच्छी दोस्ती थी तो शायद यही कारण से हेमा के परिवार वालो ने उनकी शादी जितेन्द्र से तय कर दी थी । सभी लोग शादी के लिए मद्रास भी पहुंच गए थे पर धर्मेन्द्र को वंहा देख सब काफी नाराज़ हुए।

काफी बहस के बाद धर्मेन्द्र को हेमा से बात करने कि अनुमति मिली और उसके थोड़ी देर बाद हेमा ने जितेन्द्र से शादी के लिए इनकार कर दिया था। हेमा मालिनी के इस फैसले से जितेन्द्र काफी नाराज़ भी हुए थे ।