Friday, 31 January 2020

न्यूजीलैंड का सुपर ओवर में खराब रिकॉर्ड बरकरार, वर्ल्‍ड कप में हाथ से निकल गयी थी ट्रॉफी


वेलिंगटन : न्यूजीलैंड की टीम ने अब तक सीमित ओवरों की क्रिकेट में आठ सुपर ओवर खेले हैं जिनमें से सात में उसे हार मिली और इनमें भारत के हाथों चौथे टी-20 अंतरराष्ट्रीय में मैच में मिली हार भी शामिल है. न्यूजीलैंड ने टी-20 में सात सुपर ओवर खेले हैं जिनमें से छह में उसे हार का सामना करना पड़ा.
वनडे में इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप 2019 के फाइनल में सुपर ओवर ने उसका साथ नहीं दिया था. तब सुपर ओवर टाई छूटने के बाद बाउंड्री की गिनती में उसे उप विजेता बनकर संतोष करना पड़ा था. न्यूजीलैंड में सुपर ओवर में अपनी आखिरी जीत 2010 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ क्राइस्टचर्च में दर्ज की थी.
इससे पहले आकलैंड में 2008 में उसे वेस्टइंडीज से हार का सामना करना पड़ा था. न्यूजीलैंड ने 2012 में श्रीलंका के खिलाफ और वेस्टइंडीज के खिलाफ सुपर ओवर गंवाये थे. ये दोनों मैच पल्लेकल में खेले गये थे.
इसके बाद पिछले साल उसने वनडे विश्व कप का फाइनल गंवाया जबकि इंग्लैंड के खिलाफ आकलैंड में टी20 मैच में सुपर ओवर में फिर से उसका भाग्य नहीं चला था. भारत के खिलाफ वर्तमान शृंखला का हैमिल्टन और अब वेलिंगटन में खेले गये मैच भी सुपर ओवर तक खिंचे, जिसमें न्यूजीलैंड को पराजय मिली.